बोको हरम कैमरून में बस सवार 20 लोगों का अपहरण 12 को लटकाया फांसी पर

2015-02-11T08:37:01+05:30

नाइजीरिया में सक्रिय इस्लामिक संगठन बोको हरम का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है वहां पर बोको हरम कब और कितने लोगों को मार दे कुछ पता नहीं अब उसने कैमरून में एक बस से 20 लोगों का अपहरण करने के बाद उनमें से करीब 12 लोगों को फांसी दे दी है जब कि अभी एक सप्‍ताह पहले उसने कैमरून में करीब 100 लोगों को मार दिया था

आतंक की वजह से चुनाव हुए स्‍थगित
सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक पूरे कैमरून में दहशत का माहौल बना है. लोग इस कदर सहमें है कि घरों से निकलने में डर रहे हैं. देश में जारी विद्रोह के कारण नाइजीरिया में 14 फरवरी से 28 मार्च तक होने वाले राष्ट्रपति और संसदीय चुनाव स्थगित कर दिए गए हैं. जानकारी के मुताबिक यह बस अपहरण की घटना रविवार को हुई और जीवित बचे 8 लोगों को छोड़ दिया गया है. रक्षा सूत्रों ने बताया कि यह बस कोजा से मोरा की ओर जा रही थी. जिस पर कथित रूप से बोको हरम के आतंकियों ने धावा बोल दिया. बस को उग्रवादियों ने रोककर उसमें सवाल सभी यात्रियों को अपने साथ लेकर चले गये. ये दोनों शहर नाइजीरियाई सीमा के समीप देश के एकदम उत्तरी छोर पर हैं. इस पूरे मामले की पुष्टि एक स्थानीय गैर सरकारी संगठन ने की है.

निशाने पर पड़ोसी देश कैमरून और नाइजर
गौरतलब है कि बोको हरम ने पिछले कुछ सप्ताहों में नाइजीरिया के बाहरी हिस्सों को ज्यादा निशाना बनाया है. आतंकी संगठन बोको हराम इससे पहले भी ऐसी घटनाओं को अंजाम दे चुका है. यह अब तक सैकड़ों छात्राओं के अपहरण कर चुका है. उसके निशाने पर मुख्य रूप से पड़ोसी देश कैमरून और नाइजर हैं. अभी हाल ही एक सप्‍ताह पहले ही बोको हरम ने कैमरून में मस्‍िजद व घरों में आग लगा दी थी. जिसमें करीब 100 से अधिक लोग मारे गये थे. हालांकि इस दौरान बोकोहरम के भी कई आतंकी मारे गये थे.

Hindi News from World News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.