बॉलीवुड में फेल तो पकड़ा दूसरा काम किसी ने खोला जिम कोई सिखाता योगा

2017-02-15T13:59:01+05:30

बॉलीवुड ग्‍लैमर की एक ऐसी दुनिया है जिसकी चकाचौंध में हर कोई एक बार डुबकी मारना चाहता है। इसके लिए कोशिश भी करता है लेकिन बहुत कम लोग ऐसे होते हैं जो इस डुबकी के बाद उबर कर बाहर आ पाते हैं। वरना ज्‍यादातर लोग तो अंदर ही अंदर खो जाते हैं पानी की गर्त में और मिलते हैं किसी और कोने में। कहने का मतलब साफ है कि बॉलीवुड में कई ऐसे एक्‍टरएक्‍ट्रेसेस आए जिन्‍होंने एक्‍टिंग में अपना कॅरियर शुरू तो किया लेकिन खुद को इसके लिए नाकाबिल महसूस करते हुए उन्‍होंने फाइनली अपने टैलेंट के हिसाब से कॅरियर को मोड़ लिया। फिर कोई बन गया योगा इंस्‍ट्रक्‍टर तो किसी ने शुरू की ली जिम। आइए देखें कौन से हैं ये एक्‍टरएक्‍ट्रेसेस।

1. डीनो मोरिया
मॉडलिंग के बाद एक्‍टिंग की दुनिया में आए डीनो मोरिया बॉलीवुड में कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए। फाइनली 2010 में फिल्‍म 'प्‍यार इम्‍पॉसिबल' में काम करने के बाद इन्‍होंने एक्‍टिंग करने के बारे में सोचना ही छोड़ दिया। अब डीनो मुंबई में कैफेज की एक चेन के मालिक हैं।
2. साहिल खान
2001 में रिलीज हुई फिल्‍म 'स्‍टाइल' तो सभी को याद होगी। इस फिल्‍म के अलावा साहिल 2010 में रिलीज हुई फिल्‍म 'रामा : द सेवियर' में भी नजर आए थे। आखिर में इन्‍होंने मान ही लिया कि ये एक्‍टिंग के लिए नहीं बने हैं, तो फाइनली इन्‍होंने खुद का जिम और फिटनेस ट्रेनिंग सेंटर शुरू कर लिया।
पढ़ें इसे भी : इस एक्‍ट्रेस का फोन हुआ हैक, पर्सनल तस्‍वीरें हो गईं लीक
3. मंदाकिनी
1985 में रिलीज हुई फिल्‍म 'राम तेरी गंगा मैली' से खासी चर्चा में आईं थीं एक्‍ट्रेस मंदाकिनी। उसके बाद इनकी फिल्‍में ज्‍यादा कमाल नहीं दिखा सकीं। आखिर में थक कर 1996 में इन्‍होंने एक्‍टिंग छोड़ दी और फाइनली योगा इंस्‍ट्रक्‍टर बन गईं।
4. ट्विंकल खन्‍ना
बॉलीवुड के सुपरस्‍टार राजेश खन्‍ना और एक्‍ट्रेस डिंपल कपाड़िया की बेटी ट्विंकल खन्‍ना। 1995 में फिल्‍म 'बरसात' के साथ इन्‍होंने बॉलीवुड में डेब्‍यु किया। बतौर एक्‍ट्रेस इनकी शुरुआत भी अच्‍छी रही, लेकिन उसके बाद एक के बाद एक इनकी फिल्‍में फ्लॉप होती गईं। आखिर में इन्‍होंने खुद ही मान लिया कि अब वह आगे एक्‍टिंग नहीं कर सकतीं। फिर क्‍या था, एक्‍टिंग छोड़कर ट्विंकल खन्‍ना अब फिलहाल लेखक और इंटीरियर डिजाइनर बन गई हैं। बतौर लेखक उन्‍होंने 'मिसेज फनीबोन्‍स' नाम की नॉवेल लिखी और अब वह 'द वाइड विंडो' नाम का स्‍टूडियो भी चलाती हैं।
पढ़ें इसे भी : इन पांच टीवी एक्‍ट्रेसेस की तरह पंछी बोरा भी चुपचाप बन गईं दुल्‍हन
5. किम शर्मा
फिल्‍म 'मोहब्‍बतें' में नजर आने वाली किम शर्मा ने फिल्‍म 'ताज महल : द इटरनल लव स्‍टोरी' के बाद से बॉलीवुड को बाय-बाय कर दिया। कारण था कि दर्शकों को अपनी एक्‍टिंग से लुभा पाने में वह नाकाम साबित हुईं और आखिर में इन्‍होंने सरेंडर कर दिया। उसके बाद इन्‍होंने अब लायसन नाम का एक ब्राइडल ग्रूमिंग स्‍टूडियो खोल लिया है।
पढ़ें इसे भी : आमिर के बेटे 'जान' के बारे में नहीं जानते होंगे आप, पढ़ें बॉलीवुड स्‍टार्स की आठ सीक्रेट लव स्‍टोरी

6. शिल्‍पा शेट्टी
शिल्‍पा शेट्टी ने हालांकि बॉलीवुड को कई बेहतरीन फिल्‍में दी। इसके बावजूद कॅरियर का एक मोड़ ऐसा आया जब थक कर उन्‍होंने अपने एक्‍टिंग कॅरियर पर खुद ही फुल स्‍टॉप लगा दिया। उसके बाद अब वह फाइनली एक बिजनेस वुमेन बन चुकी हैं।  

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.