फिलीपींस मिलिट्री के चेकपोस्ट पर बम धमाका संदिग्ध समेत 11 लोगों की मौत और सात घायल

2018-07-31T06:43:16+05:30

फिलीपींस में मिलिट्री के चेकपोस्ट पर एक वैन में रखा बम विस्फोट हो गया। इस हमले में 11 लोगों की मौत हो गई जबकि सात लोग घायल हैं।

मनिला (रॉयटर्स)। दक्षिणी फिलीपींस में मिलिट्री के एक चेकपोस्ट पर मंगलवार को एक वैन में बम विस्फोट हो गया। इस धमाके में 11 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने इस हमले का जिम्मेदार इस्लामिक एस्टेट (आईएस) के आतंकियों को बताया है। बता दें कि विस्फोट फिलीपींस के बेसिलन में हुआ है और यह द्वीप कुख्यात अबू सयाफ समूह के आतंकियों का गढ़ है, यहां आतंकी आए दिन अपहरण और लूटपाट को अंजाम देते हैं। सेना के प्रवक्ता ने बताया कि इस हमले में एक संदिग्ध हमलावर, एक सैनिक, पांच पैरामिलिट्री के सैनिक और चार नागरिक (जिनमें एक मां और उसके बच्चे शामिल थे) मारे गए हैं। इसके अलावा इस विस्फोट में सात लोग घायल हो गए हैं।  
वाहन का ड्राइवर था विदेशी
एक सैनिक जिसने हमले को देखा, उसने एक इंटरव्यू में बताया कि जिस वाहन में बम विस्फोट हुआ उसका चालक किसी अन्य भाषा में बात कर रहा था और वो शायद विदेशी था। हालांकि, सैन्य प्रवक्ता कर्नल एडगार्ड अरेवालो ने कहा कि सुरक्षा बल विस्फोट की जांच में जुट गए हैं और फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि यह हमला आत्मघाती था या किसी विदेशी द्वारा किया गया था। बता दें कि बेसिलन फिलीपींस का सबसे खतरनाक इलाका माना जाता है, यहां इस्लामिक एस्टेट (आईएस) के आतंकी आए दिन बमबारी करते हैं। अब तक आतंकी हमले में यहां सैनिकों समेत हजारों लोग मारे गए हैं।

इस जेल में बिना किसी सजा के हर महीने पांच कैदियों की हो जाती है मौत

पानी से लबालब इस वॉटर फॉल में बना है रेस्‍टोरेंट, लोग यहां डूबकर खाते हैं खाना!


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.