एक स्टूडेंट जख्मी, पुलिस पहुंची तो भागे शोहदे, कैंपस में पीएसी तैनात

दो दिन के भीतर छेड़खानी को लेकर बवाल की दूसरी घटना

ALLAHABAD: छेड़खानी को लेकर हिंदू हॉस्टल के बाहर बवाल की घटना को अभी 24 घंटे भी नहीं हुए थे कि शुक्रवार को इसी मसले को लेकर सीएमपी डिग्री कॉलेज का माहौल गर्मा गया। छेड़खानी पर स्टूडेंट्स के दो गुट आमने सामने आ गए और लाइब्रेरी गेट के सामने मारपीट के बाद बमबाजी हुई। बमबाजी और पथराव में एक स्टूडेंट इंजर्ड हो गया जिसे एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया है। हंगामे के बाद कैंपस में पुलिस पहुंच गई लेकिन तब तक बवाल करने वाले भाग चुके थे। चीफ प्राक्टर ने अज्ञात छात्रों के खिलाफ बमबाजी की एफआईआर जार्जटाउन थाने में दर्ज करवा दी है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज मांगा है।

लाइब्रेरी के सामने हुआ बवाल

घटना सीएमपी डिग्री कॉलेज की लाइब्रेरी के पास दोपहर एक बजे के आसपास की है। मौके पर मौजूद दो स्टूडेंट्स ने बताया कि बीए सेकेंड ईयर की एक लड़की वहां पहुंची थी। उस पर कुछ स्टूडेंट्स ने भद्दे कमेंट किए तो उसने रिएक्ट किया। लड़की की तरफ से लताड़ लगने पर शोहदे बौखला गए और गालीगलौज पर उतारू हो गए। यह नजारा देखकर आसपास खड़े स्टूडेंट्स एकजुट हो गए और छेड़खानी करने वालों से भिड़ गए। इतने में मारपीट शुरू हो गई। दोनों गु्रप एक दूसरे पर टूट पड़े तो पत्थरबाजी भी शुरू हो गई। इसी बीच किसी ने लाइबे्ररी के ठीक सामने एक के बाद एक दो बम पटक दिए। धमाका होते ही पूरा कैंपस दहशत में आ गया। बमबाजी करने वाले डॉट के पुल की तरफ के गेट की ओर पैदल ही भागे। फायरिंग की भी अफवाह उड़ी लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो सकी।

छेड़खानी करने वाले हॉस्टल के

कॉलेज सोर्सेज का कहना है कि छेड़खानी करने वाले एक हॉस्टल के स्टूडेंट हैं। जबकि लड़की के सपोर्ट में खड़े होने वालों में से कुछ बाहरी हैं। बाहरी लड़कों में से कुछ सीएमपी के पास के ही रहने वाले हैं। हालांकि इसकी पुष्टि न तो पुलिस ने की है, न ही कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन ने। बमबाजी पथराव के बीच एक स्टूडेंट कौशलेंद्र उर्फ राहुल जख्मी हो गया। उसे स्टूडेंट्स ही एक प्राइवेट हॉस्पिटल ले गए। हालांकि उसके बारे में भी इन्फार्मेशन पुलिस को नहीं मिल सकी है। पुलिस ने बमबाजी करने वालों का पता लगाने के लिए कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन से सीसीटीवी फुटेज मांगा है। देर शाम तक फुटेज पुलिस को प्रोवाइड नहीं कराई गई थी।

- बमबाजी करने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की तहरीर दी गई है। बमबाजी करने वाले कौन थे, यह पता नहीं चल सका है।

डॉ। संतोष कुमार श्रीवास्तव, चीफ प्राक्टर, सीएमपी

- बमबाजी करने वालों की पहचान के लिए कॉलेज एडमिनिस्ट्रेशन से सीसीटीवी फुटेज मांगी गई है। पहचान के बाद रिपोर्ट में बमबाजों के नाम जोड़ दिए जाएंगे।

दीपक पांडेय, एसओ जार्जटाउन

बाक्स-

आनंद भवन पर खींचा महिला का पल्लू

आनंद भवन के पास शुक्रवार दोपहर बाइक सवार बदमाशों ने एक महिला का पल्लू खींच लिया। महिला आईईआरटी के पास एक कालोनी में रहती है। घटना के वक्त उसके बच्चे व अन्य महिलाएं भी साथ में थे। जब महिलाओं ने शोर मचाया तो बाइक सवार युवक पल्लू को छोड़कर भारद्वाज पार्क की ओर भाग निकले। हालांकि लोगों का यह भी कहना है कि हो सकता है कि पल्लू गलती से बाइक में फंस हो गया। महिला ने इस मामले की शिकायत पुलिस से नहीं की है।

Posted By: Inextlive