- दोनों दावेदार भाजपा से, कुलविंदर को घोषित किया प्रत्याशी

- भाजपा नेता रहे मौजूद, 19 तक करा सकेंगे नाम वापसी

मेरठ: मेरठ जिला पंचायत अध्यक्ष की ताजपोशी को लेकर एक बार फिर रस्साकशी तेज है तो वहीं चुनाव आयोग के आदेश के बाद बुधवार को नामांकन प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई। अब तक विपक्ष की अगुवाई कर रहे कुलविंदर सिंह पर भाजपा ने इस बार फिर दांव लगाया है तो वहीं महिला दावेदार सपना हुड्डा खुद को भाजपा खेमे का बता रही हैं। करीब 4:30 पीएम तक स्क्रूटनी की प्रक्रिया को पूर्ण कर लिया गया।

खाली थी कुर्सी

तत्कालीन सपा सरकार में जिला पंचायत अध्यक्ष बनी सीमा प्रधान की कुर्सी सरकार के जाते छिन गई। विपक्ष का नेतृत्व कर रहे जिला पंचायत सदस्य कुलविंदर सिंह के खेमे ने अविश्वास प्रस्ताव दाखिल किया तो सिद्ध होने से पहले ही सीमा ने पद से इस्तीफा दे दिया। सीमा के इस्तीफे के बाद खाली चल रही जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी के लिए 22 अगस्त को राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराई जाएगी। इसके तहत बुधवार को नामांकन प्रक्रिया संपन्न की गई। वार्ड 1 के जिला पंचायत सदस्य कुलविंदर सिंह के अलावा वार्ड-14 की जिला पंचायत सदस्य सपना हुड्डा मैदान में हैं।

लाव-लश्कर के साथ पहुंचे

सियासी घटनाक्रमों के बाद भाजपा का समर्थन हासिल करने में कामयाब हुए कुलविंदर के साथ भाजपा सांसद राजेंद्र अग्रवाल, विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल, सत्यवीर त्यागी, जितेंद्र, महापौर हरिकांत अहलूवालिया, महानगर अध्यक्ष करुणेश नंदन गर्ग आदि वरिष्ठ वरिष्ठ भाजपा नेताओं के साथ डीएम कोर्ट में नामांकन किया। वहीं देर से जिलाध्यक्ष शिवकुमार राणा भी पहुंच गए।

सपना ने लगाया भाजपा का झंडा

भाजपा का झंडा लगी गाडि़यों के काफिले के साथ पहुंची सपना हुड्डा ने भी नामांकन किया। हालांकि भाजपा नेताओं ने सपना के खेमे से दूरी बनाकर रखी तो वहीं जिलाध्यक्ष का साफ कहना था कि कुलविंदर को भाजपा का समर्थन है, झंडा लगा लेने से कोई पार्टी का दावेदार नहीं हो जाएगा। वहीं बेरीकेडिंग में प्रवेश को लेकर कई बार समर्थक पुलिस से भिड़ गए।

---

नामांकन प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई है। कुलविंदर सिंह और सपना का नामांकन पत्र स्वीकार हुआ है। 19 अगस्त को नाम वापसी की प्रक्रिया है।

-समीर वर्मा, डीएम मेरठ

---

आरोपी पति से साथ भरा परचा

फोटो-एमआरटी 81 लाल घेरे के साथ

मेरठ: किठौर की एक घटना में अपरहण के आरोप में वांछित दिनभर कलक्ट्रेट परिसर में चल रही नामांकन प्रक्रिया में शामिल रहा। गौरतलब है कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद की एक अन्य दावेदार सपना हुड्डा का पति प्रदीप हुड्डा गत दिनों किठौर थाना क्षेत्र में हुई अपहरण की एक वारदात में नामजद है। बुधवार को भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में संचालित नामांकन प्रक्रिया के दौरान आरोपी प्रत्याशी के आसपास मौजूद रहा। प्रकरण की जानकारी पर डीएम समीर वर्मा ने पुलिस और एलआईयू से रिपोर्ट तलब की है।

Posted By: Inextlive