RANCHI: लालपुर थाना एरिया के नगड़ा टोली से लापता नाबालिग बच्चे को 18 घंटे में तलाश कर पिता के सुपुर्द करनेवाली लालपुर टीम को सीआईडी आईजी संपत मीणा ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया है। आईजी ने लालपुर सर्किल इंस्पेक्टर से लेकर सिपाही तक को पुरस्कार दिया। मौके पर एसएसपी प्रभात कुमार, सिटी एसपी जया रॉय समेत कई अधिकारी मौजूद थे।

यह था मामला

जानकारी के मुताबिक, गुरुनानक स्कूल की कक्षा नौवीं का स्टूडेंट सोमवार की दोपहर अपनी आई टेन कार लेकर लापता हो गया था। छात्र के पिता विजय कुमार गया जिला स्थित महेश सिंह यादव कॉलेज में प्रोफेसर हैं। शाम चार बजे तक बच्चे के वापस नहीं आने पर विजय कुमार ने डीजीपी डीके पांडेय से फोन पर बात की और लालपुर थाना में जाकर अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई। इसके बाद लालपुर सर्किल इंस्पेक्टर विजय कुमार सिंह, दारोगा बलबीर सिंह, बीएन सिंह, बरियातू थाने में पदस्थापित सब-इंस्पेक्टर बच्चे की तलाश में जुट गए। पुलिस ने जब छानबीन की और रात भर छापेमारी की तो बच्चा अपने ही घर के पास गाड़ी खड़ी कर उसमें सो रहा था। पुलिस ने उसे उठाया और लालपुर थाना ले आई।

बच्चे ने कहा, रांची नहीं है छोड़ना (बॉक्स)

नाबालिग ने कहा कि उसके पिता विजय कुमार उसे जबरन गया ले जाना चाहते हैं। जबकि वह रांची छोड़कर जाना नहीं चाहता। इसलिए उसने अपने एक दोस्त की मदद से आई टेन कार निकाली और चल दिया। उसकी पॉकेट में मात्र 150 रुपए थे। लालपुर पुलिस ने आवश्यक कानूनी प्रक्रिया करने के बाद बच्चे को परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

इससे पहले भी रांची से कई लड़के अपने परिजनों से नाराज होकर दिल्ली सहित देश के विभिन्न शहरों में भागते रहे हैं। कोई परिजनों की डांट-फटकार से नाराज होकर भागा, तो कोई पढ़ाई में बेहतर नहीं करने के कारण शहर से भाग खड़ा हुआ।

Posted By: Inextlive