GHATSILA : खरसती गांव के क्ख् परिवार के लिए नया साल काफी भयावह बन गया। इन परिवारों को गांव के जीताम टुडू, अनन्त मुर्मू, बिनोद बिहारी मानकी, भवेश कुमार बक्शी, बिनोद टुडू एवं म्0 अन्य लोगों ने मिलकर समाज से बहिष्कृत किया है। इस संबंध में पीडि़त परिवार ने गुरुवार को घाटशिला थाना प्रभारी को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। आवेदन में सुखदेव टुडू, सुपाई टुडू, महेंद्र टुडू, आंता टुडू, गोपीनाथ टुडू, नंद लाल टुडू, नित्यानंद टुडू, जीतेन टुडू, जुरा टुडू, होपना टुडू, राम टुडू, सुकलाल टुडू, विमल टुडू ने उक्त ग्रामीणों पर आरोप लगाया है कि रंगदारी का भ्0 हजार रुपए नहीं क्या है आवेदन में

पीडि़त परिवार द्वारा आवेदन में सुखदेव टुडू व अन्य ने बताया है कि जीताम टुडू व उनके सहयोगी ग्रामीणों द्वारा फ्क् दिसंबर की रात को बैठक बुलाकर उन्हें समाज से बहिष्कृत कर दिया गया है। इस कारण नये साल में सार्वजनिक स्थलों पर उनके जाने पर रोक लगा दी गई है। पीने का पानी तक नहीं लेने दिया जा रहा है। वहीं होटल वाले उन्हें चाय तक नहीं दे रहे है। यहां तक कि ग्रामीणों से बातचीत पर भी रोक लगा दी गई है। इस आवेदन में बताया गया है जीताम टुडू व उनके सहयोगियों द्वारा ख् नवंबर क्ब् को जानमाल का भय दिखाकर सुखदेव टुडू एवं अन्य क्क् परिवारों से फ्भ् हजार की रंगदारी गैर कानूनी ढंग से वसूल चुके हैं। अब वे फिर से भ्0 हजार रुपए की मांग कर रहे है। पीडि़तों की ओर से थाने में आवेदन दिया गया है कि इस मामले में जांच कर आरोपियों पर कार्रवाई की जाए। दरअसल यह पूरा मामला जमीन विवाद से जुड़ा हुआ है।

मोटसाइकिलों की टक्कर में दो घायल

चाईबासा : दो मोटरसाइकिलों की सीधी टक्कर में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायलों में कुमारडुंगी थाना क्षेत्र के टूंटाकाटा गांव निवासी कुसनो महाराणा एवं सेड़बिंजा गांव निवासी बबलू दास शामिल है। इस हादसे में कुसनो महाराणा का एक पैर टूट गया है जबकि बबलू का चेहरा समेत शरीर के अन्य हिस्सों में चोटें आई है। कुसनो अपने दोस्त के साथ एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर गोभी बेचने कुमारडुंगी बाजार जा रहा था। इसी क्रम में विपरीत दिशा से मोटरसाइकिल पर आ रहे बबलू दास से टकरा गया।

Posted By: Inextlive