PATNA: प्रतियोगी छात्रों के लिए खुशखबरी। बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने 64वीं संयुक्त प्रारंािक प्रतियोगिता परीक्षा (पीटी) के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ा दी है। छात्र अब 27 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। पहले रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तिथि 20 अगस्त तक निर्धारित थी।

अभ्यर्थी परीक्षा शुल्क 24 की बजाय 31 अगस्त तक जमा कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 अगस्त से बढ़ाकर सात सितंबर कर दी गई है। रजिस्ट्रेशन के लिए बीपीएससी की आधिकारिक

वेबसाइट (www। bihar। nic.in) पर लिंक उपलब्ध है।

ऑनलाइन होगी पूरी प्रक्रिया

रजिस्ट्रेशन करने की अगली तिथि को पूर्वाह्न 11:00 बजे परीक्षा शुल्क भुगतान के लिए ऑनलाइन भुगतान के लिए लिंक उपलब्ध होगा। भुगतान की अगली तिथि को पूर्वाह्न 11:00 बजे के बाद ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने के लिए लिंक उपलब्ध होगा। पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। ऑनलाइन आवेदन में किसी प्रकार की त्रुटि के सुधार हेतु अवसर नहीं मिलेगा। चालान में अंकित नाम, जन्मतिथि, कोटि, परीक्षा शुल्क आदि को अच्छी तरह जानने के बाद ही परीक्षा शुल्क जमा करेंगे। बिहार राज्य के एससी-एसटी, दिव्यांग और महिला अयर्थियों के लिए परीक्षा शुल्क 150 रुपये व अन्य सभी श्रेणी और दूसरे राज्यों की सभी श्रेणी के उमीदवारों के लिए शुल्क 600 रुपये होगा।

Posted By: Inextlive