-क्योलडि़या दलेलनगर सीएचसी अधीक्षक पर आशा वर्कर्स ने लगाए आरोप

-सीएमओ ने दिए जांच के आदेश, डॉक्टर से मांगा जवाब

bareilly@inext.co.in
BAREILLY
: साहब, सीएचसी पर प्रसव कराने के एक हजार रुपए मांगे जाते हैं। मना करने पर भगा देने की धमकी दी जाती है। विरोध करने पर स्टाफ मारपीट को उतारू हो जाता है। यह बात थर्सडे को सीएमओ आफिस पहुंचकर आशा वर्कर ने सीएमओ डॉ। विनीत शुक्ला से कही। आशाओं ने आरोप लगाया कि वह इसकी शिकायत पहले भी कर चुकी है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। आशा वर्कर की शिकायत सुनकर सीएमओ ने तुरंत डॉक्टर को फोन डांट लगाई और जबाव देने को कहा है। सीएमओ ने आशा वर्कर की समस्या का समाधान करने का भरोसा दिया है।

शिकायत पर मिलती धमकी

क्योलडि़या के दलेलनगर स्वास्थ्य केन्द्र से दोपहर को सीएमओ आफिस पहुंची महिलाओं ने शिकायत की। जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि स्टॉफ का व्यवहार अच्छा नहीं है मलेरिया और बुखार के मरीजों की सूचना देने के बाद भी स्टॉफ नहीं पहुंचता है। आरोप लगाया कि दवा के भी मरीजों से 10 रुपए लिए जा रहे हैं। इसके साथ ही प्रसव कराने के 1 हजार रुपए लिए जाते हैं। जब आशाओं ने विरोध जताया तो उन्हें जॉब से निकालने की धमकी दी जाती है।

 

इंश्योरेंस के नाम आशाअों से ठगी

क्योलडि़या दलेलनगर की सीएमओ आफिस पहुंची आशा वर्करों ने यह भी बताया कि राजेश्वरी नाम की महिला ने बताया कि सभी आशा वर्कर को 540-540 रुपए जमा करने है। जिससे सभी का इंश्योरेंस हो जाएगा। जानकारी मिलते ही कुछ आशा वर्कर ने तो रुपए दे दिए, लेकिन कई आशा वर्कर रुपए लेकर सीएचसी दलेलनगर स्वास्थ्य केन्द्र पर पहुंची। जहां पर उन्होंने जानकारी तो पता चला कि उनका तो इंश्योरेंस सरकार ने पहले ही कर रखा तो उन्हें रुपए देने की जरूरत नहीं है। जिसके बाद महिलाओं सीएचसी अधीक्षक से शिकायत की तो उन्होंने मामला रफा-दफा करा दिया। आरोप है कि सीएचसी अधीक्षक मिलकर धोखाधड़ी करा रहे थे। महिलाओं ने आरोप लगाया कि उनके साथ की दर्जन भर से अधिक महिलाओं से ठगी की जा चुकी है।

Posted By: Inextlive