जयमाल के लिए हाइड्रोलिक सेट अॅप न होने पर दूल्हे ने किया हंगामा.

- पुलिस तक पहुंचा मामला, चौकी में गुजारनी पड़ी दूल्हे को रात

prayagraj@inext.co.in
PRAYAGRAJ :
दूल्हा पढ़ा-लिखा ही नहीं था इंजीनियरिंग की पढ़ाई करके लौटा था. भौकाल के चक्कर में फंस गया. दुल्हन को साथ नहीं ले जा सका और रात पुलिस चौकी में बितानी पड़ गयी. सुबह समझौता हुआ तो दुल्हन के परिवार को हुए खर्च की भरपाई के लिए हामी भी भरनी पड़ गयी. मामला बिगड़ा था आज कल ट्रेंड में चल रहे जयमाल के लिए हाइड्रोलिक सेटअॅप का न होना. दूल्हे के साथ खड़े उसके पिता की भी किरकिरी हो गयी.

करिश्मा ने कर दिखाया करिश्मा
मामला शंकरगढ थाना क्षेत्र के चौकी नारीबारी का है. कौधियारा थाना क्षेत्र के जारी बाजार से संजय गुप्ता पुत्र ¨बद्रा प्रसाद गुप्ता की बारात नारीबारी क्षेर के मवैया मोड़ निवासी बसंतलाल गुप्ता के घर आयी थी. रिश्ता दोनों परिवारों की सहमति से तय हुआ था. बताया जा रहा है कि संजय इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल कर चुका है. गुरुवार शाम को बारात पहुंची तो धूमधाम के साथ द्वाराचार आदि की रस्में हुई. इसके बाद दूल्हे को जयमाल के लिए स्टेज पर ले जाया गया. यहां पहुंचते ही संजय ने पूछ लिया कि हाइड्रोलिक सेटअॅप कहां है. लड़की पक्ष के लोगों ने कहा कि इसकी व्यवस्था नहीं हो पायी है. इतना सुनकर दूल्हा उड़ गया कि इसके बिना वह करिश्मा के गले में वर माला डालेगा ही नहीं. लड़की पक्ष के लोग मनुहार में लगे रहे लेकिन लड़का पक्ष सुनने को तैयार नहीं था. यह सूचना दुल्हन करिश्मा तक पहुंची तो उसने वर पक्ष के रवैये के खिलाफ विद्रोह करते हुए शादी से ही इंकार कर दिया.

बढ़ा विवाद तो बुलायी गयी पुलिस
दूल्हे के अपनी मांग पर अड़े रहने और लड़की के शादी से इंकार के बाद दोनों पक्षों में विवाद बढ़ गया. हंसी-खुसी के माहौल में मारपीट की नौबत आ गयी. स्थिति बिगड़ती देख किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी. मौके पर पहुंचे चौकी इंचार्ज हर गो¨वद सिंह ने वर और कन्या पक्ष के लोगों को बैठाकर समझाने का प्रयास किया. लेकिन, बात नहीं बनी. दूल्हा जिद पर अड़ा रहा तो पुलिस उसे लेकर चौकी आ गयी. रात भर बात चली लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला और दूल्हे को चौकी में ही रहना पड़ गया. सुबह दोनों पक्षों में समझौता हुआ. इसके लिए दोनों पक्षों ने अपना-अपना खर्च बताया. तय हुआ कि खर्च की भरपाई वर पक्ष करेगा. थाने के समझौता होने के बाद दूल्हा बिना दुल्हन के ही लौट गया.

Posted By: Vijay Pandey