-दो दिवसीय स्ट्राइक के अंतिम दिन बैंक, एलआईसी व बीएसएनएल इम्प्लाइज यूनियन ने भरी हुंकार

मांगों के समर्थन में विभिन्न विभागों के कर्मचारियों की दो दिवसीय हड़ताल दूसरे बुधवार को भी रही। इसके चलते कामकाज प्रभावित रहा।

आल इंडिया बैंक इम्पलाइज एसोसिएशन के आह्वान पर दूसरे दिन बुधवार को भी बनारस के 250 से अधिक बैंक शाखाओं पर ताला लटका रहा। स्ट्राइक के चलते करीब 3500 चेकों व ड्राफ्ट का निस्तारण नहीं हो सका। कैश, अंतरण, आरटीजीएस व नेफ्ट के चलते लगभग 600 करोड़ का लेन-देन प्रभावित हुआ। सिटी के पीएनबी, इलाहाबाद बैंक, यूनियन बैंक, यूबीआई, बॉब, केनरा बैंक, ओरिएंटल बैंक ऑफ कामर्स, यूको बैंक के अंचल कार्यालय पर ताला चढ़ा रहा। प्रदर्शन के दौरान हुई सभा को अध्यक्ष आरबी चौबे व मंत्री संजय कुमार शर्मा, पीके घोष, जेके दास, प्रमोद द्विवेदी, इमरान अली, एसके सेठ, अरूण सहगल, शीतला प्रसाद दूबे, बालेश्वर सिंह आदि ने संबोधित किया।

लंच के दौरान प्रदर्शन

बीएसएनल इम्प्लाइज यूनियन के चार कर्मचारी संगठनों ने भी दो दिवसीय हड़ताल के आखिरी दिन आवाज बुलंद की। शिवपुरवा कैंपस में लंच के दौरान जोरदार प्रदर्शन व नारेबाजी की। गेट मीटिंग में चंद्रमा यादव, अशोक कुमार सिंह, प्रेम कुमार, रामबचन पाल आदि ने सभा को संबोधित किया। सभा में मूल्यवृद्धि पर रोक, श्रम कानूनों का पालन न करने पर कड़ी सजा, रोजगार की उपलब्धता, कर्मचारियों की सुरक्षा, ठेकेदारी प्रथा पर रोक आदि प्रमुख मांगे रही।

Posted By: Inextlive