दुबई फेसबुक पर अपनी सौतन को घोड़ी कहने पर जेल पहुंची ब्रिटिश महिला

2019-04-08T01:45:03+05:30

दुबई में एक ब्रिटिश महिला को दो साल जेल की सजा हुई है। उसपर आरोप था कि उसने अपनी सौतन को फेसबुक पर घोड़ी कहकर इंसल्ट किया था।

अबू धाबी (आईएएनएस)। ब्रिटेन की एक महिला को अपने पहले पति की नई पत्नी (सौतन) को फेसबुक पर 'घोड़ी' कहने के लिए दुबई में दो साल जेल की सजा सुनाई गई है। 55 वर्षीय ब्रिटिश महिला ललेह शाहरवेश को दुबई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया, वह अपने पहले पति के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए आई थी। शाहरवेश को फेसबुक पर किये गए दो कमेंट्स के चलते मुकदमे का सामना करना पड़ा है। दरअसल, उसके पहले पति ने सोशल मीडिया पर 2016 में हुई नई शादी की कुछ तस्वीरें शेयर की थी, जिसपर महिला ने दो भद्दे कमेंट्स किये। विदेश मंत्रालय ने कहा कि वह महिला का इस मामले में सपोर्ट कर रहा है।
18 साल पहले हुई थी शादी
रिपोर्ट के अनुसार, शाहरवेश की शादी उसके पहले पति से 18 साल पहले हुई थी, इस दौरान वह सिर्फ आठ महीने तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में रही। जब वह अपने पति को छोड़कर अपनी बेटी के साथ लंदन वापस लौट गई तो दोनों का तलाक हो गया।  इसके बाद जब महिला ने फेसबुक पर नए कपल की तस्वीरें देखीं तो उसे पता चला कि उसके पहले पति ने दूसरी शादी कर ली है। फिर उन फोटोज पर महिला ने फार्सी में दो टिप्पणियां कीं, जिसमें कहा, 'मुझे पता था कि तुम बेवकूफ एक दिन इतना गिरोगे। लानत है तुमपर। तुमने मुझे इस 'घोड़ी' के लिए छोड़ दिया।' बता दें कि यूएई के साइबर-अपराध कानूनों के तहत, सोशल मीडिया पर अपमानजनक कमेंट करने के लिए किसी व्यक्ति को जेल और जुर्माना हो सकता है।

इन फेसबुक अकाउंट पर 24 घंटे है साइबर सेल की पैनी नजर, FIR दर्ज

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.