बीएसएनएल का ब्राडबैंड होगा तेज, जिले में बिछेंगे ऑप्टिकल फाइबर

आगरा। अब इंटरनेट के बार-बार रुकने की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा क्योंकि अब ब्राडबैंड की स्पीड तेज होने जा रही है। बीएसएनएल ने इसकी कवायद शुरु कर दी है। ब्राडबैंड की स्पीड तेज करने के लिए ऑप्टिकल फाइबर केबिल का जाल बिछाया जा रहा है।

15 ब्लॉक जुड़ेंगे आपस में

केन्द्र सरकार ने अपनी इस महत्वाकांक्षी योजना के तहत जिले के 15 ब्लॉकों को आपस में जोड़ा जाएगा। नेशनल ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क मिशन के जरिए गांवों को ब्लॉक और जिले से जोड़ने की कवायद यूपीए की सरकार में तैयार की गई थी, इसमें सरकार ने आगरा के लिए 32 करोड़ रुपये का बजट निर्धारित किया था। इसके बाद गांवों में इंटरनेट सेवा को मुहैया कराने के लिए मोदी सरकार ने अपने बजट में 500 करोड़ का प्रपोजल पास किया है। इसके अलावा ई-गवर्नेस के लिए 100 करोड़ का प्रावधान किया है।

तीन ब्लाकों में शुरु किया काम

जनपद के 15 ब्लॉकों में से पहले चरण तीन ब्लॉकों में काम शुरू किया गया है। इसमें फतेहाबाद, खंदौली और एत्मादपुर में काम शुरु कर दिया गया है। इस योजना के तहत सभी ब्लॉकों को आपस में जोड़ा जाएगा।

लगाए जाएंगे 105 नए बीटीएस

बीएसएनएल जिले में मोबाइल और ब्राडबैंड की सेवा को दुरुस्त करने के लिए 105 नए बीटीएस बेस ट्रांसरिसीवर स्टेशन लगाने जा रहा है। अभी तक इसमें 6 लगाए जा चुके हैं। अभी तक जिले में 213 बीटीएस काम कर रहे हैं।

Posted By: Inextlive