सीसीटीवी ने खोली अविनाश के मर्डर की गुत्थी

आरपीएफ से रिटायर्ड हवलदार के बेटे के मर्डर का मामला

Meerut। बड़े भाई ने रिश्तों का खून करते हुए अपने छोटे भाई के सिर पर गोली मारकर उसे मौत के घाट उतार दिया और शव को खेत में फेंक दिया। पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर बड़े भाई को गिरफ्तार कर लिया।

यह था मामला

एसपी सिटी रणविजय सिंह ने बताया कि 30 अक्टूबर को सीआरपीएफ के रिटायर्ड हवलदार के दसवीं कक्षा में पढ़ने वाले 15 वर्षीय बेटे अविनाश की सिर में गोली मारकर हत्या कर दी थी। परतापुर थाने में अज्ञात में मुकदमा दर्ज किया गया था।

प्यार से बढ़ी नफरत

एसपी सिटी रणविजय सिंह का कहना है कि बड़े भाई ने ही छोटे भाई अविनाश की तमंचे से गोली मारकर हत्या की थी। गिरफ्तार अंकित ने बताया कि उसके पापा छोटे भाई अविनाश को ज्यादा प्यार करते थे। अविनाश उसकी हर बात की शिकायत भी पापा से करता था, जिससे वह काफी परेशान हो गया। इसके बाद उसने उसकी हत्या कर दी।

बेदखली की धमकी

अंकित ने बताया कि एक हफ्ते पहले ही जब उसका अविनाश से झगड़ा हुआ था तो उसने उसकी शिकायत पापा से कर दी थी। इसके बाद उसके पापा से उसे अपनी संपति से बेदखल करने की धमकी दी थी। उसने बताया कि अविनाश के बार-बार शिकायत करने पर उसके पापा ने उससे दूरी बना ली थी।

तड़पता हुआ छोड़ा

अंकित ने बताया कि जब उसे उसके सिर पर गोली मारी तो वह खून से लथपथ होकर तड़पने लगा। वह उसे तड़पता हुआ छोड़ कर घर आ गया। अंकित ने बताया कि जैसे ही उसका भाई सुबह 4.40 पर टयूशन के लिए निकला। वह भी उसके पीछे चल दिया। घर से काफी दूर जाकर उसने उसे अकेला पाकर घेर लिया। तमंचा निकालकर सिर पर गोली मार दी। इसके बाद अंकित वापस अपने घर आकर कमरे में लेट गया।

करता रहा ड्रामा

सुबह छह बजे तक जब अविनाश घर नहीं पहुंचा तो उसकी मां ने सबसे पहले उसके भाई अंकित को उठाया। उससे ढूंढने के लिए भेजा। वह दोस्त के साथ उसी जगह पहुंचा। वहीं पर बाइक रोक दी। वह सड़क से काफी दूर झाडि़यों में लेकर पहुंचा जहां पर उसका भाई अविनाश खून से लथपथ पड़ा हुआ था। वह अधमरी हालत में लेकर उसे नर्सिग में लेकर गया।

सीसीटीवी से खुला राज

पुलिस ने घटना के बाद अविनाश के आने-जाने वाले रास्तों की सीसीटीवी फुटेज खंगाली तो राज खुल गया। सीसीटीवी में वह अविनाश के पीछे जाता हुआ दिखाई दिया, जबकि उसने पुलिस को बयान दिया था कि वह अपने घर पर सो रहा था। इसी आधार पर पुलिस ने पूछताछ की तो उसने हत्या में अपना हाथ कबूल कर लिया।

Posted By: Inextlive