RANCHI: राजधानी रांची के लोअर बाजार इलाके से पुलिस ने एक ड्रग्स कारोबारी को धर दबोचा है। बबलू उर्फ कयामत नामक यह तस्कर स्कूल और कॉलेज के बच्चों के बीच ड्रग्स बेचता था। गुरुवार की रात लोअर बाजार थाना क्षेत्र के कांटा टोली केनी हाइट बिल्डिंग के पास ब्राउन शुगर बेच रहा था। उसी दौरान पुलिस ने उसे रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।

70 पुडि़या ब्राउन शुगर बरामद

तलाशी के दौरान कयामत के पास से पुलिस को 70 पुडि़या ब्राउन शुगर मिला है। बबलू उर्फ कयामत रांची के कांटा टोली स्थित इदरीश कॉलोनी में किराए के मकान में रहता है। जबकि पास में ही उसका अपना घर भी है। पूछताछ में उसने पुलिस के समक्ष खुलासा किया है कि वह तीन साल से इस धंधे से जुड़ा है। कयामत पलामू से ब्राउन शुगर लाकर रांची में बेचता है। पूछताछ के दौरान कयामत ने रांची में ब्राउन शुगर का कारोबार करने वालों का भी खुलासा किया है। पुलिस इस मामले में देर रात तक छापेमारी में जुटी रही।

मोबाइल लेकर थमाता था ड्रग्स

ब्राउन शुगर की लत लग चुके युवाओं के पास पैसे नहीं होते हैं तो कयामत मोबाइल और सोने की चेन जैसे कीमती सामान गिरवी रखकर उन्हें ब्राउन शुगर देता था। ब्राउन शुगर के शिकार नशेडि़यों से मिले मोबाइल को वह सस्ते में बाजार में बेचता था। पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि वह अब तक दर्जनों मोबाइल बेच चुका है।

400 रुपए में एक पुडि़या

गिरफ्तार बबलू कयामत ने बताया कि वह कभी भी किसी अनजान आदमी को ब्राउन शुगर नहीं बेचता था। वह उन्हीं को ब्राउन शुगर उपलब्ध करवाता था जिसे वह जानता था। नए चेहरों को वह पुडि़या नहीं देता था लेकिन अगर कोई नशेड़ी के साथ आकर पुडि़या की मांग करता था तो वह उन्हें दे देता था। कयामत ने खुलासा किया है कि वह एक पुडि़या 400 रुपए में बेचता था।

Posted By: Inextlive