निरीक्षण में लापरवाही देख चढ़ा बीएसए का पारा की कार्रवाई

शिक्षकों को आदत में सुधार की चेतावनी, कहा नहीं चलेगी मनमानी

PRATAPGARH:

निरीक्षण में बीएसए नेअनुपस्थित मिलीं दो शिक्षिकाओं का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया। साथ ही च्च्चों की काफी कम उपस्थिति से नाराज बीएसए ने तीन हेडमास्टरों को नोटिस दी है। उन्होंने एमडीएम के जिला समन्वयक से अभिलेख तलब किया है। शिक्षकों को आदत में सुधार लाने की चेतावनी देते हुए बीएसए ने कहा कि मनमानी अब नहीं चलेगी।

जबरदस्त मिली खामी

बीएसए माधवजी तिवारी ने 26 दिसंबर को लालगंज क्षेत्र के तीन स्कूलों का निरीक्षण किया। इस दौरान प्राथमिक विद्यालय पूरे पंडित में शिक्षिका फरीदा खातून व मीरा पांडेय बिना किसी सूचना के अनुपस्थित मिलीं। बीएसए ने दोनों का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया है।

पंजीकृत 73 में 25च्बच्चे उपस्थित

यहां पंजीकृत 73च्बच्चों में से 25 उपस्थित मिले। इस पर हेडमास्टर जय प्रकाश पांडेय को नोटिस देकर 15 दिनों के भीतरच्बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने का निर्देश दिया। इसी प्रकार पूर्व माध्यमिक विद्यालय खालसा सादात चार में से तीन शिक्षक मौजूद मिले। शिक्षिका गीता अवकाश पर थीं। यहां पंजीकृत 85 में से 25च्बच्चे मौजूद मिले। प्रधानाध्यापक राजाराम सरोज को नोटिस देकरच्बच्चों की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया गया।

एमडीएम का रजिस्टर तलब

इसी प्रकार प्राथमिक विद्यालय खालसा सादात में पंजीकृत 78च्बच्चों में से 27 मौजूद मिले। प्रधानाध्यापक हीमांचल को नोटिस देकरच्बच्चों की उपस्थित बढ़ाने का निर्देश दिया। इसके साथ ही एमडीएम के जिला समन्वयक राजेश पाल से इन विद्यालयों की एमडी की रिपोर्ट मांगी है।

Posted By: Inextlive