-दो माह के अंदर खरीदे गए कम्प्यूटर-लैपटॉप का बिल दिखाने पर बीएसएनएल देगा कनेक्शन

-मॉडम से चलेगा इंटरनेट कनेक्शन, मॉडम का देना होगा चार्ज

VARANASI

सेंट्रल गवर्नमेंट की डिजिटल इंडिया स्कीम को बढ़ावा देने के लिए भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने एक और कवायद शुरू की है। बीएसएनएल ने बीते दो माह के अंदर मार्केट से खरीदे गए कम्प्यूटर और लैपटॉप पर फ्री ऑफ कास्ट (नि:शुल्क) इंटरनेट सर्विस प्लान शुरू किया है। इसके तहत तीन महीने तक डेली 1.5 जीबी डेटा उपभोक्ताओं को मिलेगा। इसके लिए सिर्फ बीएसएनएल ऑफिस में कम्प्यूटर या लैपटॉप का बिल दिखाना होगा। हालांकि मॉडम का निर्धारित शुल्क जमा करना होगा। या फिर उसे मार्केट से खरीदना होगा, लेकिन इंस्टालेशन चार्ज फ्री है।

Wi-fi की तर्ज पर करेगा काम

बीएसएनएल की ओर से लांच किया गया यह बीबीजी कॉम्बो अनलिमिटेड 45 जीबी प्लान वाईफाई की तर्ज पर काम करेगा। इसके लिए बेसिक फोन की जरूरत नहीं है। मॉडम के सहारे डेली 20 एमबीपीएस हाईस्पीड डेटा मिलेगा। जिससे पल भर में वीडियो, फिल्म आदि डाउनलोड हो जाएंगे। निर्धारित डेटा खत्म होने के बाद भी धीमी स्पीड से असीमित इंटरनेट यूज करने की सुविधा मिलेगी। तीन महीना डेटा यूज करने के बाद उपभोक्ता अपनी सुविधा के हिसाब से बीएसएनएल का कोई भी प्लान चुन सकता है।

बेिसक यूजर्स को '99' प्लान

इसके अलवा ब्रॉडबैंड कनेक्शन की संख्या बढ़ाने के लिए बीएसएनएल ने बेसिक फोन यूजर्स के लिए एक और नया प्लान शुरू किया है। लेकिन यह प्लान सिर्फ नया कनेक्शन लेने वाले उपभोक्ताओं के लिए है। इसमें उपभोक्ता प्रति महीने 99 रुपये देकर 24 घंटे किसी भी नेटवर्क पर फ्री में बात कर सकते हैं। इसके साथ ही अनलिमिटेड डेटा भी मिलेगा। वहीं 199 रुपये के प्लान में पांच जीबी डेटा डेली, 299 रुपये में दस जीबी डेटा और 491 रुपये में बीस जीबी डाटा मिलेगा।

बीएसएनएल का बीबीजी काम्बो अनलिमिटेड प्लान का रिस्पांस अच्छा मिल रहा है। इंटरनेट यूजर्स के लिए निगम अन्य कम्पनियों के मुकाबले सस्ती सेवाएं उपलब्ध करा रहा है।

केपी सिंह, प्रधान महाप्रबंधक, बीएसएनएल

Posted By: Inextlive