- एडमिनिस्ट्रेशन पर पहुंची थी कंप्लेन

- बीएसपी के कैंडिडेट की गई है एसी और रुपए बांटने की कंप्लेन

- पूर्व मंत्री बाप-और एमएलसी बेटे मिलकर उड़ा रहे हैं आचार संहिता की धज्जियां

AGRA। बीएसपी कैंडिडेट नारायन सिंह सुमन आचार संहिता की धज्जियां खुलेआम उड़ाते नजर आ रहे हैं। पार्षदों को एक-एक एसी और ख्भ्-ख्भ् हजार रुपए बांटे जा रहे हैं। बस काम इतना सा करना है कि हाथी वाले चुनाव चिन्ह के सामने वाले बटन को दना-दन दबवाना है। कंप्लेन जिला निर्वाचन ऑफिस तक पहुंच चुकी है। कंप्लेन करने वाले कोई और नहीं बल्कि कांग्रेस की ओर से चुनावी समर में उतरे उपेंद्र सिंह ने की है।

कैश, गिफ्ट और भोजन

कांग्रेस कैंडिडेट की ओर से मिली कंप्लेन में कहा गया है कि बीएसपी कैंडिडेट नारायन सिंह सुमन धन-बल का मिसयूज कर रहे हैं। कंप्लेन के बाद एडीएम सिटी और प्रभारी आदर्श आचार संहिता प्रेम कुमार पाल की ओर से नारायन सिंह सुमन से कहा गया है कि आपके पुत्र स्वदेश कुमार एमएलसी हैं। इनके द्वारा महीनों से चुनाव क्षेत्रों में क्भ्0 से भी ज्यादा वाहन मय स्टीकर प्रचार में लगाए गए हैं। वोट डलवाने को लेकर कैश, गिफ्ट और भोजन भी कराया जा रहा है। लगातार घर और घर से बाहर जातिगत सम्मेलन-मीटिंग की जा रही हैं। कैंडिडेट घोषित होने के बाद जिला आगरा के 80 से अधिक पार्षदों को एसी और ख्भ्-ख्भ् हजार रुपए हर एक को गिफ्ट दिए गए हैं और ये लगातार जारी है।

अब तक कर चुके करोड़ों खर्च

उपेंद्र सिंह की कंप्लेन पर प्रभारी अधिकारी आदर्श आचार संहिता प्रेम कुमार पाल ने नारायन सिंह सुमन से कहा है कि अभी तक कैंडिडेट घोषित होने के बाद करोड़ों रुपए खर्च कर चुके हैं। कंप्लेन में ये भी कहा गया कि ये प्रत्याशी भारत निर्वाचन आयोग की ओर से तय 70 लाख रुपए खर्चे की सीमा पार कर चुके हैं। इस कंप्लेन पर संज्ञान लेने के बाद आदर्श आचार संहिता के प्रभारी और एडीएम सिटी प्रेम कुमार पाल ने नारायन सिंह सुमन को नोटिस के घेरे में लेने की तैयारी कर ली है। इस नोटिस के थ्रू नारायन सिंह सुमन से बाकायदा जबाव मांगा जा रहा है।

'बीएसपी कैंडिडेट नारायन सिंह सुमन के अगेंस्ट कंप्लेन मिली है। आचार संहिता हनन की कंप्लेन पर संज्ञान लिया गया है। इन्हें नोटिस इश्यु कर जबाव मांगा जा रहा है.'

- प्रेम कुमार पाल, एडीएम सिटी

Posted By: Inextlive