- बसपा सुप्रीमो मायावती का ट्विटर पर बना अकाउंट

- वेबसाइट भी हो रही है तैयार, कई नेताओं ने किया फॉलो

- बसपा के नाम पर चल रहे फर्जी अकाउंट से किया था किनारा

LUCKNOW: अभी तक सोशल मीडिया से दूर रहने वाली बहुजन समाज पार्टी ने ट्विटर की दुनिया में अचानक धमाकेदार इंट्री की है.बुधवार सुबह ट्विटर यूजर्स ने बसपा सुप्रीमो मायावती के नाम का नया हैंडिल देखा तो उनको यकीन नहीं हुआ। दरअसल बसपा और मायावती के नाम से पहले भी तमाम फेक अकाउंट ट्विटर पर बन चुके हैं जिनका पार्टी लगातार खंडन करती रही है। कुछ मिनटों बाद ही बसपा ने जैसे ही इस अकाउंट के बारे में जानकारी दी, इसे फॉलो करने की होड़ मच गयी। देश भर के नेताओं के अलावा तमाम मीडियाकर्मी और बसपा के समर्थक तेजी के साथ इसे फॉलो करने लगे।

हर घंटे बढ़े हजारों फॉलोवर

मायावती के इस ट्विटर अकाउंट का नाम सुश्रीमायावती है। बताते चलें कि करीब तीन दशक की राजनीति में मायावती कभी सोशल मीडिया पर नजर नहीं आई। सूत्रों की मानें तो इसकी पहल मायावती के भतीजे आकाश ने की है जिन्हें हाल ही में पार्टी के सभी कार्यक्रमों में देखा जा रहा है। दरअसल यह अकाउंट बनने के बाद 22 जनवरी 2019 को पहली पोस्ट की गयी जिसमें इसे ऑफिशियल अकाउंट बताते हुए भविष्य में इसके जरिए ही अपने समर्थकों से संपर्क रखने की बात कही गयी। इसके बाद 14 दिन के भीतर इसमें पार्टी के कुछ प्रेस नोट भी अपलोड किए गये। वहीं बुधवार को जैसे ही इस हैंडिल पर बसपा का एक प्रेस नोट अपलोड किया गया जिसमें मीडिया को संबोधित करते हुए कहा गया कि पूर्व मुख्यमंत्री मायावती पहली बार ट्विटर के माध्यम से मीडिया से संवाद करने व विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपनी राय व्यक्त करने का फैसला लिया है।

तमाम नेता बने फॉलोवर

मायावती के इस ट्विटर अकाउंट को तमाम नेता भी फॉलो करने में जुट गये हैं। इनमें तेजस्वी यादव, सांसद गौरव गोगोई, नरेश उत्तम पटेल, सुनील सिंह साजन, उदयवीर सिंह, राम कृपाल यादव आदि शामिल हैं। खास बात यह है कि अभी तक मायावती ने खुद किसी को फॉलो नहीं किया है। बुधवार शाम तक उनके फॉलोवर्स की संख्या 30 हजार से ज्यादा हो चुकी थी। इनमें बसपा के अलावा तमाम सपा के नेता और मीडियाकर्मी शामिल हैं। ध्यान रहे कि हाल ही में मायावती ने सोशल मीडिया पर बसपा के नाम से चल रहे तमाम अकाउंट को फर्जी करार देते हुए कहा था कि वह जब भी सोशल मीडिया पर आएंगी, इसकी सूचना पहले से दी जाएगी। वहीं सूत्रों की मानें तो वे जल्द ही फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी अपना ऑफिशियल अकाउंट बना सकती हैं।

मायावती

ट्विटर हैंडल

@SushriMayawati

फॉलोवर

29.3K

कुल ट्वीट

12

यूपी के राजनेताओं के फॉलोवर्स

योगी आदित्यनाथ - 3.3 मिलियन

अखिलेश यादव- 8.9 मिलियन

राजनाथ सिंह- 12 मिलियन

केशव प्रसाद मौर्य - 1.6 मिलियन

डॉ। दिनेश शर्मा- 1 मिलियन

शिवपाल सिंह यादव- 6.22 लाख

Posted By: Inextlive