बसपा सुप्रीमो ने भाजपा, कांग्रेस व सपा पर किए तीखे प्रहार

झूठी है भाजपा सरकार, सपा है गुण्डे माफियाओं की पालनहार

इलाहाबाद में तीन मण्डलों की रैली में भीड़ ने तोड़े सभी रिकार्ड

vineet.tiwari@inext.co.in

ALLAHABAD: बसपा सुप्रीमो मायावती ने रविवार को सूबे में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव का जोरदार बिगुल फूंका। परेड मैदान में आयोजित इलाहाबाद, वाराणसी और मिर्जापुर मंडल की सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय रैली में उन्होंने मंच से भाजपा, कांग्रेस और सपा पर निशाना साधा। भीषण उमस व अव्यवस्था के बीच उमड़ी लाखों की भीड़ को अपने पराए की पहचान बतायी। जमकर निशाना साधा। लोकसभा चुनाव से पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए वादों को झूठा तो कांग्रेस की महायात्रा को नौटंकी करार दिया। यूपी की सपा सरकार को गुण्डों की पालनहार बताने से भी गुरेज नहीं किया। प्रदेश में दलितों के शोषण पर हुंकार भरते हुए कहा कि बसपा सत्ता में आई तो सबको सबक सिखाया जाएगा।

केंद्र की योजनाएं धन्ना सेठों के लिए

केंद्र पर प्रहार करते हुए माया ने कहा कि जनधन और स्मार्ट सिटी जैसी केवल धन्ना सेठों को फायदा पहुंच रही हैं। मोदी का दलित प्रेम दिखावा मात्र है। जनकल्याण में विफल मोदी सरकार भ्रष्टाचार और महंगाई के मोर्चे पर फेल है। अपने ढाई साल के कार्यकाल में प्रधानमंत्री ने ऐसा कोई काम नहीं किया जिससे जनता उनकी तारीफ करे। सौ दिन में विदेश से कालाधन लाकर प्रत्येक व्यक्ति को पंद्रह लाख देने का वादा किया था, पर अभी तक गरीबों को फूटी कौड़ी भी नहीं मिली। कांग्रेस की तरह भाजपा भी भ्रष्टाचार की राह पर है।

दलित विरोधी है भाजपा

मंच से आरक्षण के मुद्दे को उठाते हुए बसपा सुप्रीमो ने कहा कि हमारा लाया प्रमोशन में आरक्षण का मामला राज्यसभा से निकलकर लोकसभा में अटक गया है। इससे भाजपा की दलित विरोधी मानसिकता झलकती है। प्राइवेट सेक्टर में आरक्षण गायब है। उन्होंने रोहित वेमुला, गुजरात का ऊना प्रकरण, यूपी का दयाशंकर सिंह प्रकरण का उदाहरण भी दिया।

चुनाव से पहले हो सकता है दंगा

बसपा सुप्रीमों ने आशंका जतायी कि चुनाव से पहले सपा और भाजपा आपसी मिलीभगत से दंगा करा सकती हैं। उन्होंने कहा कि हिंदू राष्ट्र बनाने के नाम पर गोरक्षा और आतंकवाद के जरिए मुस्लिमों का उत्पीड़न किया जा रहा है। कश्मीर के मुद्दे पर कहा कि केंद्र सरकार ठीक पहल करे तो बसपा समर्थन करेगी।

यूपी की जनता असुरक्षित

सपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में गुण्डे, माफिया व सांप्रदायिक ताकतों का मनोबल बढ़ चुका है। सरकारी गैर सरकारी जमीन पर कब्जे चरम सीमा पर पहुंच चुके हैं। बसपा सरकार आई तो इन कब्जों को मुक्त कराया जाएगा। यूपी की 22 करोड़ जनता असुरक्षित है। मुजफ्फरनगर, दादरी, बुलंदशहर व मथुरा कांड को कभी नहीं भुलाया जा सकता। बलात्कार और छेड़खानी के मामले बढ़ रहे हैं। भाजपा द्वारा प्रदेश में केशव प्रसाद जैसे व्यक्ति को अध्यक्ष बनाया है, जिसका अपराधिक इतिहास रहा है। इससे उनकी मंशा साफ झलकती है।

खुद का दामन बताया पाक साफ

विरोधियों पर प्रहार के बीच बसपा सुप्रीमो खुद पर लगे दागों को धोने में भी पीछे नहीं रहीं। टिकट बेचने के आरोपों पर पार्टी का बचाव करते हुए कहा कि जो लोग बसपा छोड़कर जाते हैं या निकाले जाते हैं, वह अकेले पड़ जाते हैं। ऐसे लोग पार्टी पर टिकट बेचने का झूठा आरोप लगा रहे हैं। अपार भीड़ देख गदगद मायावती ने कहा कि बसपा मिशनरी मूवमेंट है, जिसकी मूल नीति सवर्जन हिताय-सर्वजन सुखाय है। भाजपा नेता धन्ना सेठों के जरिए फर्जी सर्वे कराकर अपना मुकाबला सपा से दिखा रहे हैं। यह ड्रामा यूपी में नहीं चलेगा।

मंच से माया के बोल

मीडिया के सर्वे 2007 में फेल हो चुके हैं। यह पूंजीपतियों और भाजपा की मिलीभगत का नतीजा है।

हमने अपर कास्ट को पार्टी में ऊंचा स्थान दिया है। फिर भी तिलक, तराजू और तलवार के नारे को साजिशन हम पर थोपा जा रहा है।

दयाशंकर जैसे लोगों के भाषण पर ध्यान न दें। ऐसे लोगों से सरकार बनने के बाद निपटा जाएगा।

लोक सेवा आयोग समेत अन्य भर्तियों में सपा सरकार ने खास जाति के लोगों को प्रश्रय दिया है। इन भर्तियों की जांच कराई जाएगी।

दलित उत्पीड़न में लिप्त पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा।

पट्टे की जमीन पर कब्जा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

वाराणसी की जनता नरेंद्र मोदी से निराश है। उन्होंने बाढ़ के मामले में कोई सुध नहीं ली। इलाहाबाद और मिर्जापुर तो दूर की बात है।

सपा के मुखिया पारिवारिक झगड़ों में उलझे हैं और भाजपा का रिमोट कंट्रोल आरएसएस के हाथों में है।

कांग्रेस की स्थिति इतनी खराब है दिल्ली से लाई गई ब्राम्हण महिला को सीएम पद का उम्मीदवार बनाया गया है। जिनकी दिल्ली सरकार में दलित विरोधी नीतियां जग जाहिर हैं।

Posted By: Inextlive