-दोहना पीतमराय में ग्रीन बेल्ट की 52 बीघा जमीन पर बनाई जा रही थी अवैध कॉलोनी

-लाठी-डंडों से लैस 40-50 लोगों ने टीम पर हमला, सूचना पर नहीं पहुंची पुलिस

Bareilly: नैनीताल रोड पर ग्रीन बेल्ट की जमीन पर कॉलोनी बसा रहे बिल्डर ने 40-50 लोगों के साथ सैटरडे को अवैध निर्माण ढहाने गई बीडीए की टीम पर हमला कर दिया। अचानक हुए हमले से घबराए टीम में शामिल स्टाफ को भाग कर जान बचानी पड़ी। मौके पर मौजूद अधिकारियों ने भोजीपुरा थाना पुलिस को हमले की सूचना दी, लेकिन पुलिस नहीं पहुंची। हमले में टीम में शामिल एक जेसीबी ड्राइवर घायल भी हो गया। किसी तरह हमलावरों से बचने के बाद टीम ने भोजीपुरा थाना पहुंचकर बिल्डर पप्पू यादव और सचिन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। इसके साथ ही टीम ने ग्रीन बेल्ट की लगभग 52 बीघा जमीन पर किया गया अवैध निर्माण ध्वस्त कर दिया।

पिटती रही टीम, नहीं पहुंची पुलिस

बीडीए की टीम सुबह दस बजे नैनीताल रोड के पास ग्रीन बेल्ट में हो रहे निर्माण के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करने पहुंची। कुछ घंटे अभियान चलने के बाद जब यूपी 100 पुलिस वहां से चली गई। उसके जाते ही 40 लोगों ने टीम पर हमला कर दिया। इसमें जेसीबी चालक मदनलाल की आंख के नीचे चोट आ गई। बीडीए के अफसरों ने मौके से ही पुलिस को सूचना दी, लेकिन पुलिस नहीं पहुंची। इसके बाद बीडीए के अधिकारियों ने भोजीपुरा थाना पहुंचकर दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

यह लोग अवैध रूप से कर रहे थे प्लाटिंग

नैनीताल रोड स्थित ग्राम दोहना पीतमराय के पप्पू यादव व सचिन ग्रीन बेल्ट एरिया में 52 बीघा जमीन प अवैध कॉलोनी बसा रहे थे। चीफ टाउन प्लानर आशीष शिवपुरी ने बताया कि इस क्षेत्र में छोटे-बड़े 50 प्लॉट का विकास किया गया था

विकास कार्य हो रहा था जोरों पर

बीडीए सचिव ने बताया कि अवैध कॉलोनी में प्लॉटिंग के अलावा लोगों को आकर्षित करने के लिए सड़क के फाउंडेशन का कार्य, बिजली के पोल लगवाने के साथ ही स्टोर रूम आदि का भी निर्माण बिल्डर ने करवा लिया था। प्राधिकरण प्रवर्तन दस्ते ने उसे ध्वस्त कर दिया।

भीड़ देख डर गई प्रवर्तन की टीम

ध्वस्तीकरण का विरोध करने वालों के हाथ में लाठी और डंडे देखकर प्रवर्तन की टीम डर गई थी। बीडीए की टीम में शामिल एक अधिकारी ने बताया कि उस दौरान टीम के कई सदस्य छिपने के प्रयास में जुट गए थे। कई लोग डर कर इधर उधर हट भी गए थे।

वर्जन--

अवैध कॉलोनी न बसे इसके लिए बीडीए की ओर से लगातार अभियान चलाया जा रहा है। शनिवार को कार्रवाई के दौरान टीम पर हमला किया गया। उनके खिलाफ मुकदमा पंजीकृत करा दिया गया है। शहर में अवैध कॉलोनी किसी भी सूरत में नहीं बसने दिया जाएगा।

सुरेंद्र प्रसाद सिंह,सचिव, बीडीए

Posted By: Inextlive