PATNA: कदमकुआं थाना अंतर्गत अंबेडकर कॉलोनी में रविवार को एक बार फिर बड़ा हादसा टल गया। इससे पहले शुक्रवार को छज्जा गिरने से तीन लोग जख्मी हुए थे। इस घटना के बाद भी नगर निगम और जिला प्रशासन ने नहीं चेता। इस कॉलोनी के जर्जर भवन में 60 फैमिली अब भी रह रहे हैं। रविवार सुबह में ही कॉलोनी के दो मंजिला छत से एक बार फिर छज्जा जमीन पर धराशायी हो गया। कॉलोनी में रहने वाले लोगों में भगदड़ मच गई। घटनास्थल के पास ही तीन बच्चे खेल रहे थे। गनीमत रहा कि छज्जा गिरने की आवाज सुनते ही शुरू में ही कुछ लोगों ने तत्कपरता दिखाते हुए तीनों बच्चों को हटा लिया जिससे वे बाल-बाल बचे।

मौके पर नहीं पहुंचे अफसर

दिनकर गोलंबर से सटे अंबेडकर कॉलोनी के छत और छज्जा बिखर कर गिरने की घटना की सूचना के बाद भी नगर निगम और जिला प्रशासन के अफसर गंभीर नहीं हैं। वे यहां रह रहे लोगों से न तो कॉलोनी खाली करवा पा रहे हैं और न ही उनकी पुनर्वास की व्यवस्था ही की जा रही है। जिस वजह से अनहोनी का डर हमेशा बना रहता है।

मीटिंग के बाद घेराव की तैयारी

यहां पूर्व सीएम लालू यादव ने 1992 में 60 फ्लैट मुहैया कराया था। इसके बाद पांच दर्जन फैमिली वर्षो से इसी फ्लैट में रह रहे हैं। लेकिन, कुछ दिनों से अंबेडकर कॉलोनी में अलग-अलग फ्लैट के छत, दीवार और छज्जा जर्जर होकर ढहने लगा है। हाल के दिनों में आधे दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो चुके हैं। शुक्रवार के बाद रविवार को फिर घटना दोबारा घटी। इसके बाद भी नगर निगम और जिला प्रशासन की टीम मौके पर नहीं पहुंची। अब कॉलोनी के लोगों में रोष व्याप्त है। उनका कहना है कि निगम, जिला प्रशासन से लेकर सीएम तक पहुंचकर अपनी पीड़ा सुनाएंगे।

Posted By: Inextlive