- एमएलसी बुक्कल नवाब ने कहा अयोध्या में नहीं तो और कहा बनेगा राम मंदिर

LUCKNOW :

जियामऊ की जमीन को फर्जी तरीके से अपना बताकर आठ करोड़ रुपए मुआवजा लेने व अवैध अपार्टमेंटों के आरोपों से बचने के लिए सपा एमएलसी बुक्कल नवाब अब भगवान राम का सहारा ले रहे हैं। राम की शरण में आते हुए बुक्कल नवाब ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिए। साथ ही यह भी कहा कि जब उन्हें उनकी जमीन का मुआवजा मिलेगा तो वह उसमें से 15 करोड़ रुपए अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए दान कर देंगे। रविवार को अपने पर लगे आरोपों की सफाई देते हुए बुक्कल नवाब बोले कि भगवान राम का मंदिर अयोध्या में बनना चाहिए।

मुआवजे के लिए सुप्रीम कोट तक जाएंगे

उन्होंने कहा कि मुआवजे के लिए सुप्रीम कोर्ट तक जाएंगे। मुआवजे के तौर पर सरकार से करीब 30 करोड़ रुपए मिलने हैं। इस जमीन का इस्तेमाल सरकार ने गोमती रिवरफ्रंट के डेवलपमेंट में किया है, लेकिन अभी तक सरकार ने जमीन का एक भी पैसा मुआवजे के तौर पर नहीं दिया है। उन्होंने पीआईएल करने वाले हरीश चंद्र वर्मा पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसने फर्जी कागज बनवाकर पीआईएल की है। उन्होंने कहा कि वह पहले ही कह चुके हैं कि भगवान राम का मंदिर बनने के बाद वह उनको मुकुट पहनाएंगे, साथ ही 10 लाख रुपए भी देंगे। यह 10 लाख रुपए और मुकुट 15 करोड़ रुपए से अलग होगा।

इमारतें गिराने का आदेश

बुक्कल नवाब पर फर्जी तरीके से आठ करोड़ रुपए मुआवजा लेने का आरोप है। उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई है। उन्हें यह रकम वापस करने के लिए नोटिस जारी की गई है। यही नहीं बुक्कल नवाब पर हुसैनाबाद क्षेत्र में तीन अवैध अपार्टमेंट बनाने का भी आरोप है। नवाब ने एलडीए से एकल आवासीय मकान का नक्शा पास कराकर उस पर पांच मंजिला अपार्टमेंट बना लिया है। इस पर एलडीए के विहित प्राधिकारी की अदालत ने बुक्कल नवाब की तीनों इमारतों को ध्वस्त करने का आदेश दिया है।

बिल्डर ने बना दी अवैध एक मंजिल

अवैध निर्माण पर बुक्कल नवाब का कहना है कि सपा एमएलसी होने के नाते उन्हें परेशान किया जा रहा है। उन्होंने एकल आवासीय के हिसाब से पूरा पैसा देकर तीन मंजिल का नक्शा पास कराया है। एक मंजिल का निर्माण अवैध तरीके से बिल्डर ने कर दिया है। इसे तोड़ोगे तो बिल्डर का नुकसान होगा। इसलिए इसके शमन कराने को तैयार हैं। मगर एलडीए नहीं मान रहा है।

Posted By: Inextlive