- चौक के दिलाराम बारादरी में खूंखार सांड़ों का आतंक

- आवारा जानवरों को पकड़ने में नगर निगम सक्रिय नहीं

- इस इलाके में अब तक इन सांड़ों ने कई को बनाया अपना शिकार

LUCKNOW: चौक में दिलाराम बारादरी में खूंखार सांड़ों ने लोगों को परेशान कर रखा है। स्थानीय पार्षद से शिकायत के बाद भी कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है। पुराने लखनऊ के कई हिस्सों में सांड़ उत्पात मचाए हुए हैं। आवारा पशुओं को पकड़ने वाली गाड़ी भी निगम कार्यालय में खड़ी है। पिछले दो सप्ताह में इस इलाके में सांड़ ने कई लोगों को जख्मी किया है। इसके बावजूद यह सांड़ सड़क पर मौत बनकर घूम रहे हैं।

आपकी है जिम्मेदारी

सावधान रोड पर आफत टहल रही है। जिम्मेदारी आपकी है कि अपनी और बच्चों की सेफ्टी के उपाय खुद ही करें। क्योंकि नगर निगम के पास ऐसा कोई इंतजाम नहीं है कि वह रोड पर टहल रहे इन सांड़ों को पकड़ सके। तीन गाडि़यां तो नगर निगम के पास हैं, लेकिन इसके बावजूद सांड़ वीआईपी रोड पर ड्यूटी में लगी रहती है। तीन गाडि़यों में से एक गाड़ी वीआईपी ड्यूटी में ही तैनात रहती है।

पुराने लखनऊ में काम ठप

यह आवारा पशु इतने खतरनाक हैं कि कभी भी किसी की जान का खतरा बन सकते हैं। सड़क पर टहलती इन आफत को देखकर बच्चे और महिलाएं सहम जाती हैं। इस गर्मी में कैचर भी आराम फरमा रहे हैं। पशु चिकित्साधिकारी डॉ। एके राव ने बताया कि कान्हा उपवन में सांड़ को पकड़ कर बंद कराया जाता है। पुराने लखनऊ से जो सांड़ पकड़ते हैं, वह दुबग्गा के रास्ते फिर शहर में आ जाते हैं।

Posted By: Inextlive