-हनुमान सेतु में एक कार तो हजरतगंज चौराहे पर तीन गाडि़यां घुसने से हड़कंप

-कार का हुआ चालान, बाकी तीन गाडि़यां लेकर भाग निकले ड्राइवर

LUCKNOW: शुक्रवार को आ रहे पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को लेकर तमाम तरह के दावे किये जा रहे हैं लेकिन, पीएम फ्लीट की रिहर्सल के दौरान अचानक काफिले के बीच चार गाडि़यां घुस आने से हड़कंप मच गया। इनमें से एक कार को रोकने में पुलिसकर्मियों को कामयाबी मिली और उसका चालान कर दिया गया लेकिन, बाकी तीन गाडि़यों को उनके ड्राइवर भगा ले जाने में सफल रहे। देररात तक कोई भी ऑफिसर इस बारे में कुछ भी बोलने को तैयार न था।

पुलिसकर्मियों के हाथ-पांव फूले

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रवार को एयरपोर्ट से अंबेडकर यूनिवर्सिटी और फिर वहां से कॉल्विन कॉलेज तक हेलीकॉप्टर से आने का कार्यक्रम है। पर, पीएम मोदी को कॉल्विन से अंबेडकर महासभा और वहां से एयरपोर्ट तक ले जाने के लिये सड़क मार्ग का प्रयोग किया जाना है। गुरुवार दोपहर कॉल्विन कॉलेज से एयरपोर्ट तक इसी फ्लीट का रिहर्सल किया रहा था। सभी रास्तों पर ट्रैफिक को प्रतिबंधित कर दिया गया था। कॉल्विन कॉलेज से फ्लीट निकली लेकिन, हनुमान सेतु मोड़ पर पहुंचते ही इस फ्लीट की सुरक्षा में सेंध लग गई। दरअसल, फ्लीट के सामने एक हॉन्डा सिटी कार (यूपी32एफसी/1512) अचानक आ पहुंची। यह देख वहां खड़े पुलिसकर्मियों के हाथ-पांव फूल गए। हरकत में आए पुलिसकर्मियों ने कार को घेर लिया। कार इंदिरानगर निवासी रमेश चंद्र मिश्र की थी और उसे उनका ड्राइवर विष्णु ड्राइव कर रहा था। कार को आनन-फानन किनारे लगवाया गया और फ्लीट गुजर जाने के बाद उसका चालान कर दिया गया।

धरी रह गई सतर्कता

इसके बाद फ्लीट हजरतगंज चौराहे पहुंची। इसी बीच एक लोडर, सपा का झंडा लगी फॉच्र्यूनर और नीली बत्ती लगी बोलेरो अचानक फ्लीट के सामने आ गई। महज तीन मिनट में फ्लीट की सुरक्षा में दोबारा लगी सेंध से वहां तैनात पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए और चौराहे पर अफरातफरी मच गई। पुलिसकर्मी तीनों गाडि़यों को पकड़ने के लिए उस ओर दौड़ पड़े। लेकिन, पुलिसकर्मियों को अपनी ओर आता देख लोडर का ड्राइवर गाड़ी लेकर हजरतगंज मार्केट और फॉच्र्यूनर व बोलेरो का ड्राइवर अपनी गाड़ी लेकर अशोक मार्ग की ओर भाग निकले और पुलिसकर्मी उन्हें देखते ही रह गए। देरशाम फ्लीट की सुरक्षा में लगी इस सेंध के बारे में पुलिस के सीनियर ऑफिसर्स से जानकारी मांगी गई तो वे इस पर कुछ भी बोलने से कतराते दिखे।

Posted By: Inextlive