-पहली बार टैक्स कलेक्टर व्यापारियों का सरकार ने रखा ख्याल

PRAYAGRAJ: देश की आजादी से लेकर अब तक व्यापारियों को बस केवल टैक्स कलेक्टर ही समझा गया, जिससे टैक्स तो वसूला जाता था, लेकिन उसकी सुविधाओं का ख्याल नहीं रखा जाता था. पहली बार किसी सरकार ने व्यापारियों की फिक्र की है और व्यापारियों को पेंशन देने की घोषणा की है. सरकार की इस पहल से गदगद उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने खुशी का इजहार किया. घंटाघर चौराहे पर इकट्ठा व्यापारियों ने लड्डू बांट कर व आतिशबाजी कर जश्न मनाया.

प्रतिनिधिमंडल के प्रांतीय महामंत्री रमेश अग्रहरि ने कहा कि 60 वर्ष से अधिक उम्र के व्यापारियों को पेंशन दिए जाने की मंाग कई वर्षो से चल रही थी. प्रधानमंत्री मोदी की पहली कैबिनेट मीटिंग में व्यापारियों के लिए यह निर्णय लिया जाना बहुत महत्वपूर्ण है.प्रसन्नता व्यक्त करने वालों में रमेश अग्रहरि व विजय अरोरा के अलावा अरुण केसरवानी, मो. कादिर, सुहैल अहमद, सरदार जोगेंद्र सिंह, ओम प्रकाश अग्रहरि, श्याम बाबू अग्रहरि, महमूद अहमद, रोहित अरोरा, सरदार जितेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे.

मोदी की सौगात को सराहा

सिविल लाइंस के होटल व्यापारियों की एक बैठक में रविवार को व्यापारी पेंशन योजना को सराहा गया. साथ ही व्यापारियों ने केंद्रीय नेतृत्व में किसानों, शहीदों के बच्चों व अन्य आर्थिक पिछड़ों के हित की चल रही योजनाओं की भी तारीफ की. बैठक में सरदार अजीत सिंह, उप्र उद्योग व्यापार मंडल के महामंत्री योगेश गोयल, उपाध्यक्ष हिमांशु गुप्ता, उपाध्यक्ष पंकज पाठक, अजय अवस्थी, सुशील गुप्ता, अनिल जायवाल, राजेंद्र गुप्ता, राजीव सेठ आदि उपस्थित रहे.

Posted By: Vijay Pandey