- धनतेरस, दीपावली पर कपड़ों के बाजार में बूम, ऑफर से कस्टमर्स को लुभा रहे दुकानदार

- सिल्क व डिजाइनर रेडीमेड साडि़यों की खासी मांग, कैजुअल व विंटर वियर की डिमांड बढ़ी

>varanasi@inext.co.in

VARANASI

धनतेरस और दीपावली पर कपड़े का बाजार सजकर तैयार है। डिजाइनर रेडीमेड साडि़यों की बहार है। युवतियां और कॉलेज ग‌र्ल्स इसे खूब पसंद कर रही हैं। वहीं सिल्क की साडि़यों की डिमांड भी खासी है। रेडीमेड कपड़ों पर ऑफर्स की बौछार है। विभिन्न स्कीम्स से दुकानदार अपने कस्टमर्स को लुभा रहे हैं। त्योहार के हिसाब से कैजुअल और विंटर वियर को लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

खूब जंचेंगी ये साडि़यां

महिलाओं की जरूरत के हिसाब से दुकानों पर हर तरह की साड़ी उपलब्ध है। जहां बनारसी, कांजीवरम, साउथ सिल्क की साडि़यां महिलाओं की पसंद बनी हुई हैं। वहीं युवतियां और कॉलेज ग‌र्ल्स डिजाइनर रेडीमेड (ड्रेप) साडि़यां खरीदने को प्रॉयरिटी दे रही हैं। दुकानदारों के मुताबिक ये साडि़यां पहनने और रखरखाव में आसान होती हैं। इसके अलावा विभिन्न डिजाइनों के सलवार सूट समेत ब्राइडल घाघरा, लहंगा डिमांड में हैं।

कैजुअल कपड़ों का चढ़ा बाजार

त्योहारों के मद्देनजर कैजुअल कपड़ों की खासी बिक्री हो रही है। इसमें ब्रांडेड व नॉन ब्रांडेड जींस, टीशर्ट, शर्ट, टॉप आदि की खासी डिमांड है। वहीं मौसम बदलने से विंटर वियर मसलन, डिजाइनर स्वेटर, जैकेट, ब्लेजर, शॉल, कम्बल की बिक्री भी रफ्तार पकड़ रही है। दुकानों में मेन, वूमेन और बच्चों के कपड़ों में एक से बढ़कर एक रेंज उपलब्ध है। अपनी जरूरत और बजट के हिसाब से रेडीमेड कपड़ों का चुनाव कर सकते हैं।

एक नजर में कीमतें

कपड़ा कीमतें

सिल्क साड़ी 3 हजार से 2.5 लाख

रेडीमेड साड़ी 2 हजार से 40 हजार

ब्राइडल साड़ी 2500 से 50 हजार

ब्राइडल घाघरा 10 हजार से 3 लाख

लहंगा 5 हजार से 1 लाख तक

सलवार सूट 1 हजार से 25 हजार

गाउन 5 हजार से 25 हजार तक

जैकेट 2 हजार से 20 हजार तक

शॉल 1 हजार से 17 हजार तक

ब्लेजर 4 हजार से 10 हजार

कम्बल 2 हजार से 7 हजार तक

शर्ट 500 से 3 हजार तक

जींस 1 हजार से 8 हजार तक

व्यवसायी बोले

हमारे प्रतिष्ठान में 5 हजार या इससे ज्यादा के कपड़ों की खरीद पर श्योर गिफ्ट स्कीम चल रहा है। गिफ्ट्स में बैग, ब्लूट्रूथ स्पीकर, सूटकेस, लैपटॉप समेत अन्य चीजें शामिल हैं। इसके अलावा कस्टमर्स को डिस्काउंट बाउचर्स दिए जा रहे हैं। मशहूर 'गैप' ब्रांड के कैजुअल वियर भी उपलब्ध हैं।

रविप्रकाश अग्रवाल, डायरेक्टर, कम्बल घर मलदहिया

हमारे यहां फेस्टिवल स्कीम में दस हजार या ज्यादा के कपड़ों की खरीद पर 0.25 मिलीग्राम का सोने का सिक्का दिया जा रहा है। सिल्क, डिजाइनर रेडीमेट साड़ी, सलवार सूट, घाघरा, लहंगा की रेंज कस्टमर्स की जरूरत और बजट के हिसाब से उपलब्ध है।

अंशुल लोहिया, डायरेक्टर, सुमंगल एकम सिगरा

हम कस्टमर्स को बेस्ट क्वालिटी और सर्विस देने के लिए हमेशा प्रतिबद्ध रहते हैं। प्रतिष्ठान में सिल्क, डिजाइनर व ब्राइडल साड़ी, सलवार सूट, पार्टी वियर समेत हर तरह के कपड़े उपलब्ध हैं। वहीं कस्टमर्स की जरूरत के हिसाब से कपड़े तैयार भी करवाए जाते हैं।

अंशुल मेहता, अधिष्ठाता, अंशुल बुटीक महमूरगंज

Posted By: Inextlive