- मुकीम काला गिरोह की तीन बड़ी वारदात में शामिल था फिरोज पव्वा

 

Meerut :कंकरखेड़ा व्यापार संघ अध्यक्ष नीरज मित्तल के भाई जॉनी मित्तल पर कोल्ड स्टोर में हुए हमले के पीछे क्राइम ब्रांच को दूसरे गिरोह के होने का भी सुराग मिला है। पुलिस की छानबीन में ये बात सामने आई है कि फिरोज पिछले काफी समय से मुकीम काला के साथ काम कर रहा है। ऐसे में पुलिस ने जांच में मुकीम काला गिरोह को भी शामिल कर लिया है।

 

ये था मामला

जॉनी मित्तल का सरधना रोड पर पदम कोल्ड स्टोर है। दो दिन पूर्व कोल्ड स्टोर के कार्यालय में जॉनी पर दो नकाबपोश हथियारबंद बदमाशों ने हमला किया था। जॉनी को दो गोली मारी गई थी। इसके बाद आरोपी फरार हो गए थे। मामले में खुलासे के लिए तीन थानों की पुलिस टीम के अलावा क्राइम ब्रांच और एसटीएफ को भी लगाया गया है।

 

लगे सबूत

छानबीन के दौरान पुलिस के हाथ कुछ सबूत लगे हैं, जो जांच की दिशा बदल रहे हैं। पुलिस द्वारा पुरानी वारदातों पर किए काम और वर्तमान स्थिति को देखते हुए ये भी अंदाजा लगाया है कि वारदात से मुकीम काला गिरोह का हाथ हो सकता है। ऐसे में पुलिस मुकीम गिरोह के शूटरों को भी ट्रेस करने में लगी है।

 

दी जा रही दबिश

पुलिस उधम सिंह गिरोह के सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए भी लगातार दबिश दे रही है। विभागीय सूत्रों की मानें तो पुलिस ने दो संदिग्ध पूछताछ के लिए उठाए हैं। लेकिन ये पुष्टि नहीं हो सकी कि पकड़े गए आरोपियों को उधम गिरोह से कोई संबंध है या नहीं।

 

मुकीम गिरोह पर शक

फिरोज पव्वा काफी समय से उधम गिरोह के लिए काम कर रहा है। हालांकि उधम सिंह की गिरफ्तारी और जेल जाने के बाद गिरोह लगभग बिखर सा गया। इसी दौरान योगेश भदौड़ा और उधम की गैंगवार में कई हत्या भी हुई। फिरोज ने इसी दौरान मुकीम काला के लिए काम करना शुरू कर दिया। पुलिस रिकार्ड भी इस बात की पुष्टि करते हैं कि फिरोज पव्वा ने मुकीम गिरोह के साथ मिलकर कई वारदात अंजाम दी हैं।

 

एफआईआर ने बढ़ाई मुश्किल

नीरज मित्तल से भले ही फिरोज पव्वा और उधम सिंह के नाम से रंगदारी मांगी गई थी। लेकिन जॉनी पर हमले के मामले में अज्ञात में मुकदमा दर्ज कराया गया है। ऐसे में पुलिस को जांच की दिशा तय करने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। वहीं दूसरी ओर वारदात के खुलासे के लिए सांसद राजेंद्र अग्रवाल, विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल, दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री मुकेश सिद्धार्थ और कई अन्य व्यापारी संगठन के अध्यक्षों ने वारदात के खुलासे के लिए एसएसपी दिनेश चंद दुबे से बातचीत की।

Posted By: Inextlive