- पुलिस ने बरामद किया दो पिस्टल, पांच गोली

- जनवरी में बिजनेस मैन पर बम से क्रिमिनल्स ने किया था हमला

PATNA CITY : जेडीयू लीडर व मारूफगंज के बिजनेस मैन शंकर पटेल की हत्या करने का क्रिमिनल्स ने खाका तैयार कर रखा था। शंकर पटेल की हत्या करने के लिए 8 लाख रुपए की सुपारी दी गई थी। क्रिमिनल्स अपने इस प्लान को अंजाम देने ही वाले थे लेकिन इसकी भनक पुलिस को लग गई। एसएसपी विकास वैभव के निर्देश पर एक स्पेशल टीम बनाई गई। टीम में शामिल चौक थाने की पुलिस ने रेड कर तीन कुख्यात व सुपारी किलर को अरेस्ट किया। इसमें विकास, महेश और धन्नु शामिल हैं, जबकि बड़े शर्मा और मुनचुन पुलिस आने के पहले ही फरार हो गए। पुलिस ने इन क्रिमिनल्स के पास से दो पिस्टल और पांच गोली बरामद किया है।

जेल से दी गई सुपारी

बिजनेस मैन शंकर पटेल की हत्या की सुपारी जेल से दी गई थी। एसडीपीओ राजेश कुमार ने खुलासा करते हुए बताया कि बेउर जेल में बंद कुख्यात श्याम बाबू राय ने हत्या की सुपारी दी थी। इसके लिए 8 लाख रुपए की सुपारी तय हुई थी।

जनवरी में बम से हुआ था हमला

जनवरी ख्0क्भ् में ही शंकर पटेल पर जानलेवा हमला किया गया था। रात में जब पटेल घर लौट रहे थे, उसी दौरान अपराधियों ने बमों की बौछार कर दी थी, जिसमें उनकी जान जाते-जाते बची थी।

भाई की हो चुकी है हत्या

साल ख्008 में शंकर पटेल के भाई विजय पटेल की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में श्याम बाबू राय मेन अभियुक्त है जो जेल में बंद है। अभी कोर्ट में ट्रायल भी चल रहा है। मामले में समझौते के लिए श्याम बाबू राय ने शंकर पटेल पर कई बार दबाव दिया, लेकिन शंकर के नहीं मानने पर उनकी हत्या की सुपारी दे डाली।

झारखंड पुलिस को थी विकास की तलाश

पटना पुलिस के हत्थे चढ़ा सुपारी किलर विकास एक कुख्यात क्रिमिनल है। उसकी तलाश बिहार के साथ ही झारखंड की पुलिस को भी थी। मार्च ख्0क्भ् में विकास ने गिरिडीह के बागोदर में एक बिजनेस मैन से ख्0 लाख रुपए लूटे थे और उसकी हत्या भी कर दी थी। इसके बाद से वह फरार चल रहा था। वहीं ख्0क्क् में विकास ने नौबतपुर में एक बैंक लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया था। इसके अलावे भी उसके खिलाफ क्राइम के कई संगीन मामले दर्ज हैं।

Posted By: Inextlive