- ड्यूटी ले लौटते समय हत्या को अंजाम दिया हत्यारों ने

- नाली में मिली खून से सनी डेडबॉडी

LUCKNOW :

मलिहाबाद में सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के कर्मचारी की गला दबाकर हत्या कर दी गई। उसके शरीर पर चोट के भी निशान मिले हैं। उसका शव नलकूप की नाली में पड़ा मिला। मृतक के बेटे ने पांच लोगों के खिलाफ हत्या का आरोप लगा रिपोर्ट दर्ज कराई है। हत्या के पीछे रंजिश की बात सामने आ रही है।

घर से ड्यूटी के लिए निकला था

मलिहाबाद के रहीमाबाद जमोलिया गांव निवासी अलाउद्दीन (55) हुसैनगंज स्थित सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी था। सोमवार की सुबह भी अलाउद्दीन रोज की तरह अपनी ड्यूटी के लिए निकला था। शाम तक वह वह घर नहीं लौटा। देर तक न पहुंचने पर परिजनों ने मोबाइल फोन मिलाया लेकिन फोन सम्पर्क नहीं हुआ। मंगलवार की सुबह जोरिया मोड़ स्थित राजकीय नलकूप की नाली में अलाउद्दीन का शव पड़ा हुआ लोगों ने देखा। सूचना पर परिवार के लोग और मलिहाबाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। छानबीन में शरीर पर कई जगह चोट के निशान मिले। उसके गले पर भी चोट के निशान थे। ऐसा लग रहा था कि उसकी गला दबाकर हत्या करने के बाद शव को नाली में फेंक दिया गया।

बेटे की भी हुई थी हत्या

अलाउद्दीन के बड़े बेटे शहीद ने बताया कि उनके बड़े भाई शाहिद की हत्या उन्नाव जिले के पुरवा थाना क्षेत्र में 6 नवंबर को पिकअप डाला लूट कर बदमाशों ने हत्या कर दी थी । पिकअप डाला अब तक नहीं बरामद हो सका। शहीद ने बताया कि अलाउद्दीन सी मुकदमे की पैरवी कर रहे थे। परिवार वालों का कहना है कि इसी के चलते उनकी हत्या कर दी गई। अलाउद्दीन की मौत की खबर सुनते ही उसकी पत्नी साबिरा बेहोश हो गई।

5 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

अलाउद्दीन की हत्या के मामले में मलिहाबाद पुलिस ने उसके बेटे की तहरीर पर राजेंद्र, राघवेंद्र, गुड्डू उर्फ ओंकार, कमलेश्वर नाथ व असलम सहित पांच लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है।

अभी तक रंजिश की बात निकल कर सामने आयी है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत का सही कारण पता चल जायेगा और उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

- संतोष कुमार सिंह, सीओ मलिहाबाद

Posted By: Inextlive