RANCHI: रांची में मोनो रेल चलाने का रास्ता साफ हो गया है। गुरुवार को प्रोजेक्ट भवन में झारखंड सरकार की कैबिनेट मीटिंग में मोनो रेल चलाने के प्रस्ताव को कैबिनेट की मंजूरी मिल गई। यह जानकारी कैबिनेट सचिव एनएन पांडेय ने दी। उन्होंने बताया कि मोनो रेल का काम जल्द शुरू किया जाएगा। इसके लिए आईडीएफसी को कंसल्टेंट नियुक्त किया गया है। रिपोर्ट आते ही काम शुरू कर दिया जाएगा। गुरुवार को कैबिनेट मीटिंग में कुल 28 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। इसमें मुख्यमंत्री लक्ष्मी लाडली योजना को वित्त और योजना विभाग से हटाकर अब समाज कल्याण, महिला और बाल विकास विभाग के अधीन कर दिया गया।

कांग्रेस नेता शैलेश सिन्हा से मिले सीएम

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गुरुवार को कांग्रेस नेता शैलेश सिन्हा के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की। मालूम हो कि शैलेश सिन्हा पिछले एक साल से कैंसर से पीडि़त हैं। इसकी जानकारी पाते ही सीएम ने बगैर कोई सूचना दिए शैलेश सिन्हा के आवास पर जाकर उनका कुशल क्षेम जाना। उन्होंने आश्वासन दिया है कि इलाज में यदि व्यक्तिगत तौर पर किसी मदद की जरूरत हो, तो वो हमेशा तैयार हैं।

रांची कॉलेज के प्रिंसिपल को आजसू ने सौंपा ज्ञापन

रांची कॉलेज में व्याप्त समस्याओं को लेकर आजसू छात्र संगठन ने प्रिंसिपल डॉ। यूसी मेहता को पांच सूत्री ज्ञापन सौंपा। इसमें साइकिल स्टैंड में शेड निर्माण, पीने के पानी की व्यवस्था, हिन्दी की क्लास रेगुलर चलाने, शौचालय में पानी की व्यवस्था, लाइब्रेरी में बुक्स उपलब्ध करवाने और प्रतिदिन खुलवाने की मांगें शामिल हैं। मौके पर मुख्य रूप से आजसू छात्र संगठन के नमित हेमरोम, ओम वर्मा, नवराज आलम, राहुल कुमार, आनंद कुमार मौजूद थे। मालूम हने कि कॉलेज कैंपस में व्यवस्था ठीक नहीं रहने के कारण इसका हर्जाना स्टूडेंट्स को भुगतना पड़ा है। साइकिल स्टैंड को लेकर भी काफी परेशानी है।

Posted By: Inextlive