- घरेलू कनेक्शन पर जल रही थी स्कूल की लाइट्स

- मीटर में मिला रेजिस्टेंस, 1.50 लाख का जुर्माना

GORAKHPUR: बिजली चोरी रोकने के लिए जोर-शोर से चलाया जा रहा अभियान ट्यूज्डे को मोहद्दीपुर ओवरब्रिज के पास चला। चेकिंग करते हुए टीम मोहद्दीपुर चारफाटक के पास सर्वहितकारी कन्या इंटर कॉलेज पहुंची और बिजली कनेक्शन के पेपर मांगे। टीम ने जैसे ही बिजली मीटर खोला तो मीटर में रेजिस्टेंस मिला। कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। बिजली कनेक्शन सरदार देवेंद्र सिंह के नाम से था। मीटर में छेड़छाड़ पाए जाने पर उन पर लगभग क्.भ्0 लाख रुपए का जुर्माना लगा दिया गया।

बिलिंग सेंटर्स पर लग रही भीड़

महानगर विद्युत वितरण निगम के एसई एसपी पांडेय ने बताया कि बिजली चोरी के अभियान का असर यह है कि डेली कम से कम पूरे सिटी में क्0 से क्भ् लाख रुपए का बिजली बिल जमा हो रहा है। स्थिति यह है कि सिटी के बिलिंग काउंटर पर डेली सुबह से लेकर शाम तक लंबी-लंबी लाइन लगी रही है। कई जगह स्थिति यह है कि ऑनलाइन बिलिंग सेंटर्स पर शाम को बंद होने के बाद भी बिल जमा करने के लिए लोग कह रहे हैं।

सैर्टडे को चला अभियान

मोहद्दीपुर, चार फाटक

क्ब्8- घरों की चेकिंग की

भ्8- कंज्यूमर्स के मीटर बदले गए।

ब्क्- कंज्यूमर्स के यहां लोड बढ़ाया गया।

क्फ्- कंज्यूमर्स को बिजली की चोरी करते पाया गया।

क्क्- कंज्यूमर्स ने जुर्माना भरा।

ख्- कंज्यूमर्स पर बिजली चोरी के लिए एफआईआर दर्ज कराई गई।

क्.भ्ख् लाख रुपए शमन शुल्क वसूला गया।

ब्.7ब् लाख रुपए निर्धारण शुल्क वसूला गया।

स्कूल में चेकिंग करने टीम पहुंची थी। जब कागज मांगा गया तो कनेक्शन भ् किलोवाट का था और वह घरेलू कनेक्शन था। मौके पर ही उन पर क्.भ्0 लाख रुपए का जुर्माना लगा दिया गया। जुर्माना नहीं दिया इसलिए एफआईआर के लिए नाम विजलेंस टीम को दे दिया गया है। सुबह विजलेंस टीम एफआईआर दर्ज करा देगी।

एसके चतुर्वेदी, एसडीओ राप्तीनगर

Posted By: Inextlive