सीबीआई टीम की छापेमारी में दोनों अधिकारियों के घर से मिले 63 लाख रुपये कैश और ज्वैलरी

जीएम एनसीआर ने शुरू की कार्रवाई, डीआरएम इलाहाबाद मंडल ने की थी कार्रवाई की संस्तुति

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: रेलवे कांट्रैक्टर से रिश्वत लेते हुए इलाहाबाद मंडल के सिग्नल डिपार्टमेंट में तैनात जिन दो अधिकारियों को सीबीआई ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया था, उन्होंने लाखों रुपये की संपत्ति बनाई है. सीबीआई टीम ने उनके निजी व पैतृक आवासों पर छापेमारी कर करीब 63 लाख रुपये कैश व ज्वैलरी बरामद की है. एक तरफ जहां सीबीआई की कार्रवाई चल रही है. वहीं डीआरएम इलाहाबाद की संस्तुति पर जीएम एनसीआर ने भी दोनों के सस्पेंशन की कार्रवाई शुरू कर दी है.

डीआरएम ने भेजी कार्रवाई रिपोर्ट

डीआरएम ऑफिस में तैनात डीएसटीई सिग्नल नीरज पुरी गोस्वामी व डीएसटीई पीके सिंह के खिलाफ डीआरएम इलाहाबाद अमिताभ ने सीबीआई कार्रवाई के आधार पर रिपोर्ट तैयार की. ये रेलवे बोर्ड के साथ ही जीएम एनसीआर को रविवार को ही भेज दी गई. मंगलवार को जीएम एनसीआर राजीव चौधरी एनसीआर हेडक्वार्टर पहुंचे तो उनके निर्देश पर दोनों के खिलाफ कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू हुई.

कार्रवाई से देंगे कड़ा संदेश

अधिकारियों के रिश्वत लेते पकड़े जाने से रेलवे की साख पर बट्टा लगा है. इससे ये सामने आया है कि रेलवे में ई-टेंडरिंग सिस्टम लागू होने के बाद भी रिश्वतखोरी जारी है. अब रेलवे अधिकारी दोनों अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की तैयारी में हैं. ताकि अन्य रेल अधिकारियों व कर्मचारियों तक मैसेज जाए कि ऐसा कार्य करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे.

सीबीआई की कार्रवाई जारी

विभागीय कार्रवाई के साथ ही सीबीआई की छापेमारी और कार्रवाई का सिलसिला जारी है. सीबीआई टीम दोनों अधिकारियों की तैनाती से जुड़े स्थानों पर जाकर रिकार्ड की छानबीन कर रही है. दोनों अधिकारियों के घरों पर छापेमारी कर सीबीआई 63 लाख रुपये कैश के साथ ही 350 ग्राम से अधिक की ज्वैलरी बरामद कर चुकी है. कई बेनामी संपत्ति की भी जानकारी हुई है. जिनकी जांच चल रही है. मेसर्स शार्प इंटरप्राइजेज लूकरगंज के प्रोडक्शन मैनेजर अवधेश मिश्र ने सीबीआई से शिकायत की थी.

आरोपित अधिकारियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई शुरू हो गई है. जल्द ही कठोर कार्रवाई की जाएगी.

गौरव कृष्ण बंसल

सीपीआरओ, एनसीआर

Posted By: Vijay Pandey