कनाडा में रहने का सपना हो सकता साकार 10 लाख से अधिक अप्रवासियों को स्थायी निवासी बनाएगी सरकार

2019-01-10T02:10:41+05:30

कनाडा में जाने व वहां रहने की इच्छा रखने वालों के लिए बड़ी खबर है। कनाडा सरकार करीब 10 लाख से अधिक अप्रवासियों को स्थायी निवासियों के रूप में स्वीकार करने जा रही है।

कानपुर। क्या आप कनाडा में रहना और काम करना चाहते हैं? अगर हां तो अब आपको ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। आपका यह सपना अब बहुत जल्द हकीकत बन सकता है। जी हां कनाडा सरकार अगले तीन सालों में 10 लाख से अधिक अप्रवासियों (किसी देश में आकर बस जाने वाले लोग) को स्थायी निवासियों के रूप में स्वीकार करने की योजना बना रही है। बिजनेस इंसाइडर की खबर के मुताबिक कनाडा के आव्रजन मंत्री अहमद हुसैन ने इमिग्रेशन पर संसद में अपनी 2018 की वार्षिक रिपोर्ट पेश की।

आव्रजन मंत्री अहमद हुसैन खुद एक सोमाली शरणार्थी

इस दाैरान अहमद हुसैन ने अपनी रिपोर्ट में जिक्र किया है कि 2019 से 2021 तक 1,080,000  अप्रवासियों को नए स्थायी निवासियों के रूप में स्वीकार करने की योजना है।  इसमें 2021 में 370,000 से अधिक लोगों को स्थायी निवासी बनाने का का लक्ष्य रखा गया है। खास बात तो यह है कि संसद में आव्रजन पर रिपोर्ट पेश करने वाले अहमद हुसैन खुद एक सोमाली शरणार्थी के रूप में कनाडा आए थे। उन्होंने रिपोर्ट में कहा कि कनाडा के लिए अब तक आप्रवासियों और उनके वंशजों ने विशेष योगदान दिया है।

आप्रवासी कनाडा की अर्थव्यवस्था को मजबूत करते

अहमद हुसैन ने यह भी कहा कि हमारी ये कोशिश जारी है कि आप्रवासियों का यहां अच्छे से स्वागत हो। बता दें कि आप्रवासन को कनाडा की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के रूप में देखा जाता है। औसत आप्रवासी युवा होते हैं। खास बात तो यह है कि इससे कनाडा खुद को आर्थिक रूप से मजबूत करता है। हाल ही में आव्रजन पर एक रिपोर्ट में पाया गया कि कनाडा में रहने वाले पांच लोगों में से एक का जन्म देश के बाहर हुआ है। इसमें 1990 के बाद से 6 मिलियन (60 लाख) से अधिक नए आप्रवासी यहां आए थे।

ईरान ने 15 भारतीय मछुआरों को रिहा किया, 27 जुलाई से थे हिरासत में


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.