RANCHI : कैंसर एक खतरनाक बीमारी है। लेकिन जब इस बीमारी का इलाज लोगों को अपने घर के करीब ही मिल जाए तो बाहर जाने में लगने वाले समय और पैसे दोनों की ही बर्बादी नहीं होती। रिम्स के ओंकोलॉजी में कैंसर के मरीजों को अब ऐसे ही बेहतर इलाज मुहैया कराई जाएगी। जी हां, एक्सपर्ट डॉक्टर्स भी अब रिम्स का हिस्सा बन चुके हैं। जो कैंसर से जूझ रहे मरीजों को नई जिंदगी देंगे। यहां मरीजों की प्रॉपर केयर भी की जाएगी। इससे इन मरीजों को अब ट्रीटमेंट के लिए बाहर जाने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।

सर्जरी व कीमोथेरेपी होगी फ्री

बता दें कि रिम्स के ओंकोलॉजी में कैंसर के मरीजों की अब तक केवल रेडियोथेरेपी की जा रही थी। सर्जरी डिपार्टमेंट में ही कुछ मरीजों के आपरेशन किए जाते थे। लेकिन कीमोथेरेपी के लिए उन्हें प्राइवेट सेंटरों में ही जाना पड़ता था। लेकिन अब रिम्स में इन सबके लिए पैसे खर्च नहीं करने होंगे। मरीजों को यहां पर सारी सुविधाएं मुफ्त में उपलब्ध कराई जाएंगी।

ओपीडी में हर माह 500 पेशेंट

हॉस्पिटल में कैंसर पेशेंट के लिए अलग से कैंसर विंग पहले से ही है। जिस पर सरकार अब तक 82 करोड़ रुपए से अधिक खर्च कर चुकी है। डॉक्टरों की कमी के बावजूद यहां महीने में करीब 600 कैंसर नए मरीज आ रहे थे। लेकिन अब स्पेशलिस्ट डॉक्टरों के आ जाने से इन मरीजों की संख्या में और इजाफा होगा।

------

इन डॉक्टरों ने किया है ज्वाइन

-सर्जिकल ओंकोलॉजी : डॉ। रोहित झा, डॉ अजित कुशवाहा

-मेडिकल ओंकोलॉजी : डॉ। आलोक रंजन

-------

वर्जन

ओंकोलॉजी में डॉक्टर्स ज्वॉइन कर चुके हैं। कैंसर के पेशेंट्स का अब हर संभव इलाज हो सकेगा। इसके अलावा जो भी जरूरी होगा हम तत्काल उसकी व्यवस्था करेंगे ताकि मरीजों को किसी तरह की परेशानी न हो।

डॉ.डीके सिंह, डायरेक्टर, रिम्स

Posted By: Inextlive