RANCHI:पुलिस की पिटाई से मरने वाले नाबालिग रूपेश स्वांसी की आत्मा की शांति के लिए सोमवार को शहर में कैंडल मार्च निकाला गया। सपोर्ट इंडिया परिवार व उर्सुलाईन हास्टल की ओर से कैंडल मार्च निकाला गया, जो लोयोला स्कूल ग्राउंड पुरूलिया रोड से होते हुए शहीद अल्बर्ट एक्का चौक तक गया। मार्च का नेतृत्व कर रहे संस्था के अध्यक्ष देवेन्द्र नाथ महतो ने कहा कि रूपेश मौत मामले की उच्च स्तरीय जांच हो। साथ ही परिजनों को भ्0 लाख का मुआवजा व एक को सरकारी नौकरी भी मिले। वहीं, दोषी को फांसी की सजा दी जाए। कैंडल मार्च में मुख्य रूप से देवेन्द्र नाथ महतो, रूपेश कुमार, राजू महतो, अनिमा किड़ो, पूनम एक्का, सुनीता कुजुर, निली किड़ो, शीतल ओहदार, शोभा मिंज शामिल थे।

परिजनों से मिले एक्स सीएम

एक्स सीएम सुदेश महतो ने सोमवार को रूपेश के परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं के कारण ही लोग हथियार थाम लेते हैं।

नन बैंकिंग कंपनियों के खिलाफ प्रदश्ान ख्क् को

नन बैंकिग अभिकर्ता एवं निवेशक सुरक्षा समिति की सोमवार को जयपाल सिंह स्टेंडियम में बैठक हुई। इसमें राज्य सरकार और सेबी के नियमों के विरुद्ध नारेबाजी की गई। नन बैंकिग कंपनियों पर जल्द कार्रवाई करने की मांग की गई। निर्णय हुआ कि विभिन्न मांगों को लेकर ख्क् जुलाई को मांगो को मुख्य सचिव राजाबाला वर्मा का आवास घेराव किया जाएगा। बैठक में मनोज कुमार मिश्रा, बलराम उरांव, संजय महतो, अरविंद महतो, दीपक साहू, उमा उरांव, प्रदीप कुमार प्रजापति मुख्य रूप से मौजूद थे।

Posted By: Inextlive