आई इम्पैक्ट

- आई की खबर का असर, टैंपो चालकों पर कसी जाएगी नकेल

- टैंपो स्टैंड पर अवैध रूप से पार्किंग करने वालों पर होगी कार्रवाई

- हर स्टैंड पर कैंट बोर्ड दो कर्मचारी होंगे तैनात

- सीएसी की मीटिंग में रेवेन्यू डिपार्टमेंट को जबरदस्त लताड़

Meerut : कैंट बोर्ड की सिविल एरिया कमेटी ने कैंट एरिया में स्थित टैंपो स्टैंड पर अवैध रूप से पार्किंग पर सख्त एक्शन प्लान को हरी झंडी दे दी हैं। वहीं कमेटी ने इस मुद्दे पर पहले से संज्ञान न लेने पर रेवेन्यू अधिकारियों को खूब लताड़ लगाई। डिपार्टमेंट को साफ कर दिया गया है कि अगर को तय सीमा से ज्यादा टैंपो खड़े होते हैं तो उनका चालान काटा जाए। गौरतलब है कि क्क् सितंबर के अंक में आई नेक्स्ट ने इस मुद्दे को घोटाले के रूप में बड़ी प्रमुखता से पब्लिश किया था।

जब उठा टैंपो का मुद्दा

सिविल एरिया कमेटी वार्ड तीन की मेंबर बीना वाधवा ने इस मुद्दे को बड़ी ही प्रमुखता से उठाया। उसके बाद मेंबर अजमल कमाल और बाद में इससे हो रही परेशानी का समर्थन में हाथ उठाए। मेंबर्स ने कहा कि किस तरह से टैंपो चालकों द्वारा अवैध रूप से खड़े हो रहे हैं। लालकुर्ती में आवासीय इलाकों में खड़े ऑटो चालकों द्वारा लड़कियों को छेड़ा जा रहा है। लड़कियों और महिलाओं का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है।

मीटिंग में डिपार्टमेंट

कैंट बोर्ड एक्शन मोड में आया

- ऑटो स्टैंड पर अवैध तरीके पार्किंग करने वाले के खिलाफ चालान काटा जाएगा।

- ऑटो चालकों के ऑटो नंबर के हिसाब से निगरानी रखने के लिए हर स्टैंड पर दो-दो कर्मचारी नियुक्त किए जाएंगे।

- हर स्टैंड पर तय ऑटो चालकों से उनके नंबर लिए जाएंगे।

- हफ्ते भर की हर स्टैंड पर ड्राइव चलाई जाएगी।

- स्काउट भवन पर इसके लिए विशेष निगरानी रखी जाएगी।

ये है घोटाला

- कैंट बोर्ड के जिन दस्तावेजों में फ्00 ऑटो मुकाबले में करीब क्ख्00 ऑटो चल रहे हैं।

- करीब 900 ऑटो फालतू चल रहे हैं।

- जिनका कोई डैमेज चार्ज कैंट बोर्ड से नहीं लिया जा रहा है।

- सरकारी रिकॉर्ड के अनुसार ख्00 रुपए पर मंथ के हिसाब से क्.80 लाख रुपए का घोटाला सामने आ रहा है।

- यूनियन हर ऑटो से ब्0 रुपए पर डे पर ऑटो वसूल रहे हैं।

- एक ऑटो चालक हर महीने क्ख्00 रुपए ऑटो स्टैंड के लिए दे रहा है।

- अगर फ्00 ऑटो की बात करें तो फ्.म्0 लाख रुपए ऑटो चालक यूनियन को दे रहे हैं।

- बाकी 900 चालकों का हिसाब लगाया जाए तो क्0.80 लाख रुपए एक्सट्रा रुपया हैं।

ठीक होंगे स्ट्रीट लाइट और हैंडपंप

कमेटी के मेंबर्स ने खराब स्ट्रीट लाइट्स और हैंडपंप का भी मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि जल्द ही नवरात्र शुरू होने जा रहे हैं। इसके लिए फ् दिन दिनों में क्षेत्र के सभी ब्00 हैंडपंप को चेक खराब को ठीक करने को कहा है। वहीं क्षेत्र के फ्000 स्ट्रीट लाइट्स को ठीक करने को कहा गया है। वहीं अजमल ने लालकुर्ती के के पंप का मुद्दा उठाया। जिसमें सीईओ खुद क्षेत्र के निरीक्षण करने का निर्णय लिया।

लीज के मामलों को भेजा कमांड

वहीं कमेटी की मीटिंग में करीब ब्0 मामलों में फ्0 मामले लीज के थे जिनमें से 9भ् फीसदी मामलों को कमांड भेज दिया गया है। वहीं पांच फीसदी मामलों को इसलिए रद कर दिया गया क्योंकि उन्होंने नोटिस का कोई जवाब नहीं दिया। क्0 म्यूटेशन के मामलों में से ब् मामलों को स्वीकृत करते हुए बाकी को पेंड कर दिया गया। बीना वाधवा ने मैदा मोहल्ला के बंगला नंबर क्ब्फ् का मामला रखा जिसे अगली मीटिंग में रखकर स्वीकृत कर दिया जाएगा।

मीटिंग में नहीं थे शाकाल

मीटिंग शुरू होने से पहले शाकाल चले गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार उन्हें किसी काम से जाना पड़ गया। मीटिंग की अध्यक्षता शिप्रा रस्तोगी ने की। इस मौके पर अजमल कमाल और बीना वाधवा के अलावा शशी साहू, प्रेम ढ़ीगरा, ममता गुप्ता, दिनेश गोयल मौजूद रहे।

एफसी की मीटिंग स्थगित

सीएसी की मीटिंग के बाद फाइनेंशियल कमेटी की मीटिंग होनी थी। अध्यक्ष शाकाल हैं। शाकाल ने पहले ही लेटर लिखकर कहा था कि उन्होंने मीटिंग की कोई तैयारी नहीं की है। ऐसे में मीटिंग की डेट आगे बढ़ाई जाए। सीईओ की गुजारिश पर प्रेम को मीटिंग का अध्यक्ष कैंट जनरल हॉस्पिटल में दवाओं का बिल पास कर मीटिंग को अगली डेट तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

Posted By: Inextlive