-कैंट स्टेशन के मेन एंट्री पॉइंट पर अवैध वाहनों व ठेले-खोमचे वालों का कब्जा

-स्टेशन कैंपस में आने के दौरान पैसेंजर्स को झेलनी पड़ रही है मुसीबत

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

कैंट रेलवे स्टेशन का सर्कुलेटिंग एरिया में जहां-तहां ऑटो, बाइक व चार पहिया वाहन खड़ा कर दिया जा रहा है। इससे पैसेंजर्स को परेशान होना पड़ रहा है। आलम यह है कि स्टेशन के मेन एंट्री पॉइंट पर ठेले, खोमचे के अलावा ऑटो वालों का अक्सर कब्जा रहता है। इससे पैसेंजर्स को स्टेशन कैंपस में अंदर आने में भारी दिक्कत झेलनी पड़ती है। एंट्री पॉइंट पर वाहनों के बेतरतीब खड़े रहने से आए दिन बुजुर्ग, महिलाओं व बच्चे जख्मी हो रहे हैं। इसके बाद भी जीआरपी व आरपीएफ के जवान मूकदर्शक बने ड्यूटी करते रहते हैं।

पूरा जोर वसूली पर

मेन रोड से जैसे ही कोई वाहन सर्कुलेटिंग एरिया में एंट्री करता है। उसके पीछे एक-दो लोग वसूली के लिए दौड़ पड़ते हैं। ऑटो के अंदर खड़ा होते ही वो पैसा वसूल कर चलते बनते हैं। स्टेशन के सिटी साइड में मेन बिल्डिंग के सामने, पार्सल ऑफिस, रिजर्वेशन सेंटर, यात्री आश्रय, हेल्थ यूनिट के सामने 24 घंटे वाहन खड़े किये जा रहे हैं। इसके चलते एंट्री पॉइंट से लेकर स्टेशन बिल्डिंग तक सुबह से लेकर शाम तक जाम लगा रहता है। वहीं जीआरपी व आरपीएफ के जवान यह साबित करने में जुटे रहते हैं कि सिगरा थाना व ट्रैफिक पुलिस उन्हें सहयोग नहीं करती है।

अवैध वाहनों का बना स्टैंड

लाखों रुपये खर्च कर स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया को मेट्रो सिटीज की तरह नया लुक दिया गया है। लेकिन यहां सिक्योरिटी की जिम्मेदारी निभा रहे जवानों ने इसकी ऐसी-तैसी कर दी। स्टेशन आने वाले पैसेंजर्स व परिजनों के टू व फोर व्हीलर के लिए सर्कुलेटिंग एरिया में जहां स्टैंड बना है, वह जगह अवैध वाहनों का स्टैंड बन चुका है। यहां से मुगलसराय के लिए डग्गामार वाहनों का संचालन हो रहा है तो कई अवैध ऑटो यहीं से फर्राटा भर रहे हैं। जीआरपी की नाक के नीचे फल फूल रहे इस धंधे के चलते पैसेंजर्स को कैंपस में आने-जाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

वर्जन-

सर्कुलेटिंग एरिया व एंट्री पॉइंट पर एनक्रोचमेंट किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके लिए अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी।

आरपी चतुर्वेदी, एडीआरएम,

कैंट स्टेशन

Posted By: Inextlive