वांटेड बदमाशों की घेराबंदी करेंगे एसपी सिटी और एसपी देहात

600 बदमाश वांटेड हैं मेरठ में

150 से ज्यादा 50 हजारी बदमाश

Meerut। पुलिस ने शहर और देहात के बदमाशों की अलग-अलग कुंडली खंगालनी शुरू की है। साथ ही इन पर काबू पाने की जिम्मेदारी एसएसपी ने अब एसपी स्तर के पुलिस अफसर की तय की है। यानी एसपी सिटी पर शहर और एसपी देहात पर ग्रामीण इलाकों में वांटेड बदमाशों की धरपकड़ की जवाबदेही होगी।

डोजियर बनेगा

एसएसपी राजेश कुमार पांडे ने बताया कि देहात और शहर के पुलिस अफसरों को अपने-अपने सर्किल में बदमाशों का डोजियर तैयार करने के निर्देश जारी किए गए हैं, जिससे वे बदमाशों की हर हलचल पर नजर रख सकें। बदमाशों का थानावार व गैंगवार डोजियर तैयार किया जाएगा।

जहां वारदात, वहां जवाब

किसी भी क्षेत्र में बदमाश घटना को अंजाम देता है तो संबंधित क्षेत्र के पुलिस अफसर से ही इस बारे में जवाब-तलब किया जाएगा।

अलग-अलग रिकॉर्ड

एसएसपी के मुताबिक, अब बदमाशों का रिकॉर्ड अपराध के स्तर पर अलग- अलग रखा जाएगा। जैसे कोई बदमाश हाइवे पर लूट करता है तो उसका अलग रिकॉर्ड रखा जाएगा। कोई बदमाश शूटर है, तो उसका अलग रिकॉर्ड रखा जाएगा।

शहर-देहात मिले-जुले

पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक, ज्यादातर बदमाश देहात क्षेत्र में रहने वाले हैं, जो घटना करके शहर में छिप जाते हैं। वहीं, शहर के बदमाश घटना करके देहात क्षेत्र में अपना बसेरा बना लेते है और पुलिस उन्हें ढूंढने में नाकाम साबित होती है।

वांटेड बदमाशों की घेराबंदी के लिए एसपी देहात व एसपी सिटी की जिम्मेदारी तय की गई है। जिस क्षेत्र में घटना होगी, उससे जवाब मांगा जाएगा।

राजेश कुमार पांडे, एसएसपी

Posted By: Inextlive