देहरादून : गोदाम से फर्जी तरीके से लाखों रुपये का खाद्यान्न उठाने के मामले में डिप्टी आरएमओ ने दो राशन विक्रेताओं के खिलाफ पटेलनगर थाने में केस दर्ज कर लिया है। वहीं, जिला पूर्ति अधिकारी ने भी इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

बुधवार को डिप्टी आरएमओ लता मिश्रा ने पटेलनगर थाने में आरोपित राशन विक्रेता प्रदीप गर्ग निवासी बड़ा मोहल्ला और संजय कुमार निवासी इंद्रा नगर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया । संभागीय खाद्यान्न नियंत्रक चंद्र सिंह धर्मशक्तू ने इस मामले में डीएसओ को आरोपित राशन विक्रेताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए .जिसके बाद डीएसओ ने भी आरोपित राशन विक्रेताओं से पूछताछ की और उनके बयान भी दर्ज किए।

पहले भी लगा चुके लाखों की चपत

सरकारी गोदाम के चालान में फर्जी तरीके से रकम बढ़ाकर खाद्यान्न उठाने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी राशन विक्रेता दो बार इसी तरह चालाकी से गोदाम को लाखों की चपत लगा चुके हैं। चौंकाने वाली बात यह कि इन दोनों मामलों में प्रदीप गर्ग का नाम सामने आया है। साथ ही गोदाम के स्टाफ की भूमिका भी सवालों के घेरे में हैं। इसमें स्टाफ के लोगों की भी मिलीभगत का अंदेशा जताया जा रहा।

आरोपित राशन विक्रेताओं के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है। जानकारी मिली है कि प्रदीप गर्ग व अन्य लोग पहले भी गड़बड़ी में शामिल रह चुके हैं। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

चन्द्र सिंह धर्मशक्तू, संभागीय खाद्यान्न नियंत्रक (गढ़वाल)।

Posted By: Inextlive