-बडा बाजार में सस्ता साड़ी भंडार में छत के रास्ते दीवार में सेंध लगाकर घुसे चोर

BAREILLY: सर्दियों में एक के बाद एक चोरी की वारदातें हो रही हैं। संडे रात बड़ा बाजार में सस्ता साड़ी भंडार में सेंध लगाकर चोरों ने 7 लाख रुपए की नकदी पार कर दी। चोर छत के रास्ते दीवार में सेंध लगाकर अंदर घुसे और तिजोरी का लॉक खोलकर नकदी लेकर फरार हो गए। चोरों ने पड़ोस की दुकान में भी सेंध लगाने की कोशिश की। पुलिस को शॉप के अंदर बिल्कुल नए हथियार मिले हैं। नए हथियार मिलने और सेफ की लॉक ओपन करने के सवालों के जवाब पुलिस तलाश रही है। एसपी सिटी अभिनंदन सिंह ने फील्ड यूनिट के साथ मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की।

संडे शाम को बंद की थी शॉप

अनूप कुमार, चौपुला टेलीफोन एक्सचेंज के पास रहते हैं। बड़ा बाजार में सस्ता साड़ी भंडार नाम से उनकी एक शॉप है। उनके पड़ोस में ही भाई विनीत की गोपाल संस के नाम से शॉप है। वह अपने बेटे विशाल कपूर के साथ दुकान पर बैठते हैं। वह संडे रात को दुकान बंदकर स्टाफ के साथ घर चले गए। मंडे सुबह जब दुकान खोली तो दुकान में सामान बिखरा था और पीछे से सीढ़ी के सहारे दीवार में सेंध लगी थी। जब उन्होंने जांच की तो पला चला कि चोरों ने चार कैश बाक्स समेत तिजोरी में रखा करीब सात लाख रुपया पार कर दिया, जिसके बाद उन्होंने वारदात की सूचना साथी व्यापारियों को दी। उसके बाद कोतवाल गीतेश कपिल को सूचना दी गई।

तीन बॉक्स चाबी से ओपन

पुलिस की माने तो दुकान की छतें एक दूसरे से लगी है। पड़ोस में ही एक मकान में निर्माण कार्य चल रहा है। आशंका है चोर वहीं से घुसे और दुकान की छत से सीढ़ी के सहारे नीचे आए और सीढ़ी के पास की दीवार से सेंध लगाकर अंदर घुसे। पुलिस के साथ फॉरेंसिक टीम ने जांच शुरू की तो पता चला कि चोरों ने चार कैश बाक्स में एक कैश बाक्स तोड़ा और तीन को चाबी से खोला था। जिससे आशंका है कि या तो चोरों के पास कोई चाबी थी।

नए औजार छोड़ गए चोर

पुलिस ने जांच शुरू की तो दुकान के अंदर चोरों की एक जैकेट पड़ी मिली। इसी के साथ चोर कुदाल, हथौड़ा, पेंचकस व बरमा आदि नकब का सामान छोड़कर गए थे। यह सभी औजार नए हैं। दुकान में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, लेकिन इन कैमरों को रात में बंद कर दिया जाता था। जब पुलिस ने कैमरों के बंद करने का कारण पूछा तो बताया कि यह कैमरे सिर्फ नौकरों पर नजर रखने के लिए लगाए गए हैं। रात में शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका के चलते कैमरे बंद कर दिए जाते थे।

तीन साल पहले भी चोरी

चोरों ने अनूप की दुकान से पहले पड़ोस में उनके छोटे भाई विनीत कपूर की दुकान में सेंध लगाई, लेकिन उन्हें वहां कुछ चोरी नहीं कर सके। अनूप कुमार की दुकान में यह पहली चोरी नहीं है। करीब तीन साल पहले भी चोर उनकी दुकान में सेंध लगाकर घुसे थे। उस दौरान भी लाखों की चोरी हुई थी।

शॉप के अंदर सेंध लगाकर चोरी हुई है। नए औजार छोड़ जाने और चाबी से लॉक ओपन होने के सवालों के जवाब तलाश किए जा रहे हैं।

अभिनंदन सिंह, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive