रमजान के पाक महीने में गलियों, मोहल्लों में गूंज रहे हैं नात और कव्वालियों के बोल

मार्केट में देश-विदेश से आया रमजान स्पेशल सीडीज का कलेक्शन, दिन-ब-दिन बढ़ रही है डिमांड

VARANASI:

रमजान के पाक महीने में हर कोई अपना अधिक से अधिक समय खुदा की इबादत में मशगूल रहना चाहता है। इस पाक महीने में खुदा अपनी इबादत करने वालों की हर एक गल्ती को माफ कर उसे बरकत अता फरमाता है। इस दिनों पांच वक्त की नमाज अता करने के अलावा हर मुस्लिम बंधु अपने तरीके से अल्लाह की याद में खुद को तल्लीन रख रहा है। इन्हीं तरीकों में नात और कव्वालियों की कैसेट्स और सीडीज की खासी डिमांड सामने आ रही है। नमाज के अलावा लोग अपने अपना काम करते हुए भी कव्वाली, नात सुन कर एक नये जोश का एहसास कर रहे हैं।

हर जगह नात कव्वालियों की गूंज

मुस्लिम बाहुल्य इलाकों की गलियों, मोहल्लों में नात और कव्वालियों की गूंज सुनाई दे रही है। घर हो या दुकान, हर जगह कुछ न कुछ बज रहा है। डिमांड को देखते हुए शॅापकीपर्स ने भी एक से बढ़कर एक बेहतरीन सीडीज के कलेक्शन मंगवाये हैं। इनमें खुदा की रहमत, अल्लाह-अल्लाह, दो नन्हें रोजेदार, दो मासूम रोजेदार, माहे रमजान की बहार, रोजेदार बच्ची की दुआ, उठो ए मोमिनों माहे रमजान आया है जैसी तमाम कैसेट्स की खासी खरीदारी हो रही है।

सज गयी है दर्जनों दुकानें

रमजान की स्टार्टिग से ही दालमंडी में नात और कव्वालियों की सीडीज की दर्जनों शॉप्स डेकोरेट हो गई हैं। बेनियाबाग स्थित एक सीडी शॉप के ओनर इम्तेयाज अहमद बताते हैं कि ऑडियो के अलावा लोग वीडियो सीडी कैसेट्स की भी डिमांड कर रहे हैं। दालमंडी में पाकिस्तान, सऊदी अरब आदि से आई इबादती कैसेट्स और सीडीज की मार्केट में खूब बिक्री हो रही है।

Posted By: Inextlive