-सीबीआई टीम ने पकड़ा, चल रहे थे फरार

-सीता सोरेन के पूर्व सचिव विकास पांडेय के अपहरण मामले में बनाए गए थे आरोपी

RANCHI : जामा विधायक सीता सोरेन के पिता बीएन मांझी को सीबीआई की टीम ने सोमवार को भुवनेश्वर से गिरफ्तार कर लिया। सीता सोरेन के पूर्व सचिव विकास पांडेय के अपहरण मामले में आरोपी बनाने जाने के बाद वे भूमिगत हो गए थे। कुछ दिन पहले सीबीआई को उनके भुवनेश्वर में अपने परिचित के घर छिपे होने की जानकारी मिली। इसके बाद सीबीआई की टीम ने छापेमारी कर उन्हें पकड़ लिया।

यह है मामला

2012 के राज्यसभा चुनाव में हॉर्स ट्रेडिंग के मामले में विधायक सीता सोरेन का पूर्व पीए विकास पांडेय सीबीआई का गवाह बना तो सीता सोरेन व उनके सहयोगियों ने 25 दिसंबर 2012 को विकास पांडेय का अपहरण कर लिया। उसे जामा विधायक के धुर्वा स्थित सरकारी आवास में बंधक बनाकर रखा गया था। इस मामले में विधायक सीता सोरेन व उनके पिता बीएन मांझी समेत कई के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई थी। कई दिनों तक फरार चलने के बाद सीता सोरेन ने अदालत में सरेंडर कर दिया था। इसके बाद सीबीआई की विशेष अदालत ने छह जून को उन्हें जमानत दे दी थी।

पेड़ से लटकते लड़की का मिला शव

खूंटी जिले के अड़की थाना क्षेत्र के जोजोहातू गांव में पुलिस ने पेड़ से झूलते एक नाबालिग लड़की का शव बरामद किया है। लड़की की पहचान बंधु माला (14) के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। खूंटी के डीएसपी दीपक कुमार ने बताया कि पुलिस जब घटनास्थल पर पहुंची तो इस मामले में कुछ भी बताने से गांववालों ने इंकार कर दिया। पुलिस को आशंका है कि बंधु माला ने सुसाइड की है। वैसे छानबीन जारी है।

Posted By: Inextlive