-सुबह दस से शाम चार बजे तक हुई जांच, स्वाधार और सेवा संकल्प समिति परिसर में भी सघन जांच

श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

र्रून्स्नस्नन्क्त्रक्कक्त्र/क्कन्ञ्जहृन्: मुजफ्फरपुर में बालिका गृह, स्वाधार और सेवा संकल्प समिति परिसर और आसपास की गलियों की नाकेबंदी कर सीबीआइ की टीम ने मंगलवार को करीब छह घंटे तक मैराथन जांच की। साहू रोड के मुख्य द्वार और गलियों में बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारियों और जवानों को तैनात किया गया था। मोहल्लेवालों को छोड़कर किसी को भी आने-जाने की मनाही थी। टीम ने क्या जांच की, यह तो पता नहीं चला, लेकिन संभावना जताई जा रही कि सभी फाइलों को खंगाला गया और घटनास्थल से इसका मिलान किया गया हो।

आधा दर्जन अफसर थे शामिल

डीआइजी के नेतृत्व में चली जांच सीबीआइ के डीआइजी अभय कुमार सिंह के नेतृत्व में टीम ने बालिका गृह के अंदर जाकर जांच की। टीम में सीबीआइ के आधा दर्जन अधिकारी शामिल थे। इस मामले की पहले जांच कर चुकीं महिला थानाध्यक्ष ज्योति कुमारी को भी बुलाकर कई बिंदुओं पर जानकारी ली गई। सुबह दस बजे से शुरू हुई जांच शाम चार बजे तक चली। इसके बाद लाल कपड़े के सात बंडलों में फाइलें जब्त कर टीम बिना मीडिया से बात किए निकल गई। पूर्व में भी सीबीआइ ने बालिका गृह से ही सौ से अधिक फाइलें जब्त की थी।

निगम से दो मजदूर भी बुलाए गए

जांच में सहयोग को लेकर नगर निगम से दो मजदूरों को भी बुलाया गया था। संभावना जताई जा रही कि कमरे व फाइलों की साफ-सफाई के लिए उन्हें बुलाया गया हो। इससे पहले सिकंदरपुर श्मशान घाट परिसर की खोदाई में भी नगर निगम की जेसीबी व मजदूरों का सहयोग लिया गया था।

जब्त होगी ब्रजेश ठाकुर की संपत्ति

मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन उत्पीड़न कांड के मुख्य अभियुक्त ब्रजेश ठाकुर की 2.65 करोड़ रुपये की चल व अचल संपत्ति जब्त की जाएगी। आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने मंगलवार को ब्रजेश ठाकुर की संपत्ति जब्ती संबंधी प्रस्ताव प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को सौंप दिया है।

ईओयू के एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार के अनुसार ब्रजेश ठाकुर ने कई एनजीओ में माध्यम से स्वयं अपने नाम तथा अपने परिजनों के नाम पर दो करोड़, 65 लाख, 12 हजार रुपये की चल व अचल संपत्ति अर्जित की है। बता दें कि मुजफ्फरपुर बालिका कांड मामले की जांच फिलहाल सीबीआइ कर रही है। लेकिन मुजफ्फरपुर महिला थाने में ब्रजेश ठाकुर के खिलाफ दर्ज दो मामले (33/18 व 40/18) दर्ज हैं। दोनों मामलों में पुलिस ने ब्रजेश के साथ 11 अभियुक्तों को नामजद किया है। जिसके खिलाफ संबंधित कोर्ट में आरोपपत्र भी दिए गए हैं।

Posted By: Inextlive