rajnesh.saxena@inext.co.in

- कनेक्ट नहीं हो रहा सीबीएसई का हेल्पलाइन नंबर, बच्चों को हो रही है समस्या

- समस्या के बारे में न सीबीएसई को पता और न ही जीओ एग्जिक्यूटिव को

BAREILLY: बोर्ड एग्जाम में आने वाली समस्याओं के समाधान के लिए सीबीएसई की ओर से बच्चों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है, लेकिन जब इस हेल्पलाइन नंबर पर बच्चों ने कॉल की तो उनका नंबर नहीं लगा। जब उन्होंने इस बारे में अन्य बच्चों से बात की तो पता चला कि कुछ लोगों का नंबर तो मिल रहा है, लेकिन कुछ का नहीं मिल रहा है। जानकारी पर उन्हें पता चला कि जियो के नंबर से फोन करने पर हेल्पलाइन नंबर कनेक्ट नहीं हो रहा है। जीओ नेटवक से हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करने पर डायल किया गया नंबर गलत बता दे रहा है। जबकि किसी दूसरे नेटवर्क के नंबर से कॉल करने पर तुरंत कनेक्ट हो जा रहा है।

कई बार कॉल करने पर भी नहीं लगा नंबर
लोगों की शिकायत के बाद जब दैनिक जागरण आईनेक्स्ट के रिपोर्टर ने खुद अपने जीओ नेटवर्क से सीबीएसई के हेल्पलाइन नंबर 1800118004 पर कॉल की नंबर गलत बताया। कई बार ट्राई करने पर भी एक ही बात सुनने को मिली 'डायल किया गया नंबर गलत है.'

काउंसलर बोले, हां हो रही समस्या
सीबीएसई की ओर से जारी हेल्पलाइन नंबर पर जब कॉल की तो काउंसलर ने बताया कि हां कई लोगों की शिकायत आई है कि जीओ नेटवर्क से हेल्पलाइन नंबर कनेक्ट नहीं हो रहा है। जब उनसे कारण पूछा तो कहा कि इस बारे में तो उन्हे कोई जानकारी नहीं है।

जीओ के एग्जिक्यूटिव को भी जानकारी नहीं
लगातार आ रही इस समस्या के बारे में जब जीओ के कस्टमर केयर पर बात की तो एग्जिक्यूटिव ने बताया कि यहां से इस बात की कोई पुष्टि नहीं की जा सकती कि यह नंबर क्यों नहीं लग रहा है, हो सकता है कि नंबर गलत हो। जब उन्हें बताया कि दूसरे नेटवर्क से ट्राई करने पर नंबर तुरंत लग रहा है तो कहा कि इसकी उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

स्टूडेंट्स पूछना चाहते हैं सवाल
स्टूडेंट्स का कहना है कि वो सवाल पूछना चाहते थे, लेकिन नेटवर्क की प्रॉब्लम की वजह से कनेक्ट ही नहीं हो रहा था।

बोले जिम्मेदार
इस बात की जानकारी मुझे है कि सीबीएसई ने एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है, लेकिन यह बात मेरे संज्ञान में नहीं है कि यह नंबर जीओ के नेटवर्क से कनेक्ट नहीं हो रहा है। मैं सीबीएसई से इस बात का पता कराता हूं।

-दीपक अग्रवाल, सीबीएसई को-ऑर्डिनेटर

Posted By: Inextlive