- एमपीवीएम के 273 स्टूडेंट्स में 41 ने हासिल किए 10 सीजीपीए

ALLAHABAD: सीबीएसई दसवीं के रिजल्ट में डिस्ट्रिक्ट के सभी कॉलेजेस का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। लेकिन, डिस्ट्रिक्ट के लिहाज से देखा जाए तो महर्षि पतंजलि विद्या मंदिर सबसे आगे रहा। एमपीवीएम के ख्7फ् स्टूडेंट्स में ब्क् स्टूडेंट्स ने टेन सीजीपीए हासिल करके इलाहाबाद के सभी कॉलेजेस के कम्पैरेजन में स्कूल को फ‌र्स्ट पोजिशन पर पहुंचाया।

इन्हें मिले टेन सीजीपीए

बोर्ड परीक्षा में महर्षि पतंजलि विद्या मंदिर के अलावा बीबीएस विद्या मंदिर कादिलपुर के फ्0 स्टूडेंट्स ने क्0 सीजीपीए हासिल किया है। आर्मी पब्लिक स्कूल के फ्0 स्टूडेंट्स को, केन्द्रीय विद्यालय के ख्ब्, इलाहाबाद पब्लिक स्कूल के क्8, सेन्ट्रल एकेडमी, न्यू आरएसजे और गंगा गुरूकुलम क्7 स्टूडेंट्स को क्0 सीजीपीए मिला है। इसी प्रकार विष्णु भगवान पब्लिक स्कूल के क्फ्, जगत तारन गोल्डेन जुबली स्कूल के 9, ईविंग क्रिश्चयन पब्लिक स्कूल के म् स्टूडेंट्स ने बोर्ड परीक्षा में टेन सीजीपीए हासिल किया है। बाल भारती स्कूल के म् स्टूडेंट्स को बोर्ड परीक्षा में क्0 सीजीपीए हासिल हुआ है। जबकि विद्या वाहिनी स्कूल के देवांश ने 9.8 सीजीपीए हासिल किया। स्कूल के कई स्टूडेंट्स ने भी परीक्षा में शानदार प्रदर्शन किया। इसके साथ ही कई अन्य स्कूल भी ऐसे है, जहां के छात्रों ने नौ सीजीपीए हासिल करके स्कूल का मान बढ़ाया है।

ख्ख् जून से कंपार्टमेंट एग्जाम के लिए करें आवेदन

दसवीं की बोर्ड परीक्षा में जिन स्टूडेंट्स के मॉ‌र्क्स फ्फ् प्रतिशत से कम हैं, उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है। बोर्ड की ओर से आयोजित होने वाले कंपार्टमेंट एग्जाम में वे शामिल हो सकते है। इलाहाबाद रीजन के क्षेत्रीय सचिव पीयूष कुमार शर्मा ने बताया कि कम्पार्टमेंट के स्टूडेंट्स ख्ख् जून से ऑन लाइन आवेदन कर सकते है। कंपार्टमेंट एग्जाम क्म् जुलाई से शुरू होगा। जबकि स्क्रूटनी के लिए फ्राइडे से अप्लाई किया जा सकता है। स्क्रूटनी के लिए अप्लाई करने की व्यवस्था 7 दिनों के लिए रहेगी।

Posted By: Inextlive