Ranchi : सीबीएसई ने बुधवार को क्ख्वीं के रिजल्ट जारी कर दिए। इस बार रांची के स्टूडेंट्स का रिजल्ट शानदार रहा है। रिजल्ट में लड़कियों ने अगर दम दिखाया है तो लड़के भी किसी से कम नहीं हैं। जेवीएम श्यामली की स्टूडेंट निशि अंकित कुजूर जहां 9म्.8 परसेंट मा‌र्क्स लाकर स्टेट टॉपर बनीं है तो साइंस में जेवीएम श्यामली के सौैरव कुमार और ऑक्सफोर्ड स्कूल के आदित्य कुमार ने 97.ब् परसेंट मा‌र्क्स लाकर अपने-अपने स्कूल के साथ रांची का नाम रौशन किया है। कॉमर्स में टॉप करनेवाली कैराली स्कूल की इशिता दास को 9म्.ब् परसेंट मा‌र्क्स आए हैं।

स्कूलों में जश्न का माहौल

क्ख्वीं के साइंस, कॉमर्स और आ‌र्ट्स के बेहतर और शानदार रिजल्ट की वजह से डीपीएस, जेवीएम श्यामली, कैराली स्कूल, ऑक्सफोर्ड स्कूल, सुरेंद्रनाथ सेंटरेनरी और डीएवी गांधीनगर जैसे स्कूलों में बुधवार को जश्न का माहौल रहा। इस दौरान स्टूडेंट्स का उत्साह देखते ही बन रहा था। वे गले मिल एक-दूसरे को बेहतर नतीजों के लिए बधाई दे रहे थे। गौरतलब है कि पिछले दो दिनों से रिजल्ट को लेकर स्टूडेंट्स काफी बेकरार थे, लेकिन जब रिजल्ट पर नजर गई तो उनके चेहरे की खुशी देखते ही बन रही थी। इन स्कूलों के प्रिंसिपल ने भी बेहतर रिजल्ट के लिए स्टूडेंट्स को बधाइर्1 दी है।

टॉप पर रहा डीपीएस

क्0वीं के बाद क्ख्वीं के रिजल्ट में भी डीपीएस के बच्चों ने परचम लहराया है। यहां से साइंस में म्98 स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी थी, जिसमें म्9भ् सफल हुए हैं। इनमें से म्भ्8 स्टूडेंट्स को 9भ् परसेंट से ज्यादा मा‌र्क्स आए हैं, जबकि फ्भ् स्टूडेंट्स ने 90 परसेंट से ऊपर मा‌र्क्स हासिल किए हैं। स्कूल के कॉमर्स का रिजल्ट भी हंड्रेड परसेंट रहा है और सभी क्7ख् स्टूडेंट्स सफल हुए हैं। जेवीएम श्यामली के स्टूडेंट्स ने भी क्ख् वीं के रिजल्ट में बाजी मारी है। साइंस में यहां के भ्क्ख् स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी थी, जिसमें 9भ् परसेंट स्टूडेंट्स उत्तीर्ण हुए हैं।

Posted By: Inextlive