--DJ की टाइमिंग का सख्ती से होगा पालन

-पार्किंग प्लेस में लगाने होंगे सिक्योरिटी गा‌र्ड्स, रजिस्टर में कराएंगे एंट्री

LUCKNOW: मैरेज हॉल्स व लॉन्स में बढ़ती चोरी की वारदातों को देखते हुए एसएसपी ने विशेष सतर्कता बरतने के आदेश दिये हैं। अब इन सभी जगहों पर सीसीटीवी कैमरा लगाना जरूरी होगा साथ ही सिक्योरिटी के लिये भी खास इंतजाम करने होंगे।

अब सीसीटीवी कैमरे कंपलसरी

एसएसपी प्रवीण कुमार त्रिपाठी ने बताया कि बीते दिनों शादी समारोहों में छोटे बच्चों के जरिए कीमती सामान व ज्वैलरी से भरे बैग चोरी की कई वारदातें सामने आई। इसी को देखते हुए सभी एएसपी, सीओ, इंस्पेक्टर्स और एसओ को निर्देश दिये गए हैं कि वे अपने-अपने एरिया में स्थित मैरेज लॉन्स व हॉल्स के मैनेजर्स की मीटिंग बुलाकर उनके यहां सीसीटीवी कैमरे लगवाना सुनिश्चित कराएं। इन कैमरों के लग जाने से चोरी की वारदातों की जांच और आरोपियों की शिनाख्त में आसानी होगी।

सिक्योरिटी के लिये गा‌र्ड्स की तैनाती

इसके अलावा इन सभी लॉन्स व हॉल्स के इंट्री गेट्स पर प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड्स को तैनात करना जरूरी होगा। यह गा‌र्ड्स समारोहों में आने वाले लोगों पर नजर रखेंगे और संदिग्ध लगने वाले लोगों की तलाशी लेंगे। साथ ही पार्किंग प्लेस में भी सिक्योरिटी गा‌र्ड्स तैनात करना होगा। यह गार्ड आने वाले सभी वाहनों की रजिस्टर में इंट्री करेंगे व मालिकों को टोकन देंगे।

DJ बजाने में भी होगी सख्ती

एसएसपी त्रिपाठी ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के मुताबिक डीजे अथवा लाउडस्पीकर्स को रात क्0 बजे के बाद नहीं बजाया जा सकता। इसलिये सभी ऑफिसर्स को निर्देश दिया गया कि वे सुनिश्चित करें कि समारोहों में डीजे अथवा लाउडस्पीकर्स क्0 बजे के बाद न बजें।

Posted By: Inextlive