-आई नेक्स्ट ऑफिस पहुंचे चक्रवर्ती अशोक सम्राट के एक्टर सिद्धार्थ निगम

-2020 में ओलंपिक मेडल जीतना है सिद्धार्थ का सपना

ALLAHABAD: नेशनल जिम्नास्टिक में गोल्ड मेडल हासिल करने वाले सिद्धार्थ निगम अब एक्टिंग फील्ड में कॅरियर पर कंसंट्रेट कर रहे हैं। उन्हें लीड रोड मिला है कलर्स चैनल पर प्रसारित होने वाले सीरियल चक्रवर्ती अशोक सम्राट में। होमटाउन आए सिद्धार्थ बुधवार को आई नेक्स्ट ऑफिस भी पहुंचे। आई नेक्स्ट से एक्सक्लूसिव बातचीत में उन्होंने कहा कि ख्0ख्0 में ओलंपिक में मेडल जीतना सपना है। ओलंपिक में क्7 साल से कम उम्र में भाग नहीं लिया जा सकता। मैं अभी सिर्फ क्ब् साल का हूं। तीन साल का मौका है। इस टाइम को कॅरियर की एक और फील्ड में यूटीलाइज कर रहा हूं।

जिमनास्टिक की ट्रेनिंग पुणे में

पीरियाडिक सीरियल चक्रवर्ती सम्राट अशोक में वह सम्राट के बचपन का रोल प्ले कर रहे हैं। क्लास नाइंथ में स्टडी करने वाले सिद्धार्थ ने कहा कि वह रोजाना आठ घंटे सीरियल की शूटिंग करते हैं और दो घंटे पढ़ाई। सप्ताह में तीन दिन वह पुणे में जिमनास्टिक की प्रैक्टिस करने जाते हैं।

गुरु के एप्रिशिएशन ने बनाया एक्टर

सिद्धार्थ खेलगांव पब्लिक स्कूल के स्टूडेंट हैं। सिद्धार्थ ने कहा कि, स्कूल के चेयरमैन डॉ। यूके मिश्रा के प्रमोट करने पर टेलीविजन एड की शूटिंग की। इसके बाद वर्ष ख्0क्फ् में रिलीज हुई सुपरहिट मूवी धूम थ्री में उन्होंने आमिर खान के बचपन के डबल रोल समर और साहिल का किरदार निभाया था। चक्रवर्ती राजा के बचपन का रोल निभाने के लिए सिद्धार्थ ने घुड़सवारी और तलवारबाजी की ट्रेनिंग ली है।

सीखा है टॉप पर रहना

एक्टिंग की फील्ड में अपने फ्यूचर प्लान पर सिद्धार्थ ने बताया कि वह एक समय में एक ही काम करना पसंद करते हैं। उन्हें टॉप पर रहना पसंद है। लोग उन्हें सम्राट अशोक के रोल में काफी पसंद कर रहे हैं। आश्चर्यजनक फीडबैक मिल रहा है। सिद्धार्थ मौका पाते ही अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के बीच इलाहाबाद आ जाते हैं।

रोल करने से पहले इतिहास को जाना

सिद्धार्थ कहते हैं कि सम्राट अशोक के बचपन का किरदार ऑफर हुआ तो वह चक्रवर्ती सम्राट के बारे में ज्यादा कुछ नहीं जानते थे। शूटिंग शुरू होने से पहले एक महीने इतिहास की पढ़ाई की। कहते हैं, मैं अब इस रोल के लिए खुद को ढाल चुका हूं। सबसे अहम है कि अशोक अपनी मां से बहुत प्रेम करते थे और उनके सम्मान की लंबी लड़ाई उन्होंने लड़ी। मेरा कहना है कि अशोका की तरह सभी को अपने माता-पिता से प्रेम करना चाहिए। उनसे बढ़कर दुनिया में कोई नहीं है। सिद्धार्थ बुधवार को पहले दैनिक जागरण और फिर आई नेक्स्ट ऑफिस पहुंचे। दोनों स्थानों पर पूरे स्टाफ से मुलाकात कर की और फोटो खिचवाई। जेपीएल इलाहाबाद के जीएम गोविंद श्रीवास्तव और आई नेक्स्ट के समाचार सम्पादक श्याम शरण ने उनका वेलकम किया।

बिग बी के साथ काम करने की तमन्ना

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन भी इलाहाबाद के हैं और उनके साथ काम करने की तमन्ना हर एक्टर के मन में होती है। सिद्धार्थ से उनकी मुलाकात धूम थ्री के प्रीमियर के दौरान मुंबई में हुई थी। इस दौरान बिग बी ने इस इलाहाबादी छोरे के अभिनय की जमकर तारीफ की थी। सिद्धार्थ चाहते हैं कि भविष्य में उनके साथ कैमरा शेयर करने का मौका मिले।

जिम्नास्टिक में कई गोल्ड जीते

सिद्धार्थ अंडर क्ब् चैंपियनशिप में नेशनल लेवल पर गोल्ड मेडल जीत चुके हैं। मौजूदा वर्ष में उन्होंने छह गोल्ड, एक ब्रांज जीतने के साथ आल राउंड चैंपियन भी रहे हैं। इससे उन्हें अशोका का किरदार निभाने में काफी मदद मिली।

Posted By: Inextlive