- मोदी सरकार के पहले बजट का लाइव टेलीकास्ट के लिए लगाई गई बढ़ी स्क्रीन

-शहर के एक होटल में आईआईए के कार्यक्रम में पच्चीस से ज्यादा उद्यमियों ने लिया हिस्सा

बरेली : केंद्रीय बजट से छोटे उद्यमियों ने राहत महसूस की, जबकि बढ़े उद्योगपतियों के लिए बजट में टैक्स की बढ़ोत्तरी की गई। आईआईए बरेली चैप्टर अध्यक्ष पीयूष अग्रवाल समेत कई उद्यमियों ने कहा की बजट गरीब, किसान व महिलाओं के हित को देखते हुए बनाया गया है। बजट में हाउसिंग सेक्टर के लिए जो प्रावधान किए गए हैं उससे रीयल एस्टेट का कारोबार बढ़ेगा। रेल के निजीकरण से ट्रेन की लेटलतीफी से भी छूटकारा मिलेगा। गरीब परिवारों की महिलाओं को लोन में छूट मिलने से वह लोन लेकर अपना कारोबार कर सकेंगी। इसके साथ मिडिल क्लास के लिए टैक्स में बढ़ोत्तरी भी नहीं की गई।

बजट का लाइव टेलीकास्ट

आईआईए की तरफ से स्टेशन रोड स्थित एक होटल में केंद्रीय बजट का लाइव टेलीकास्ट का आयोजन किया गया। जिसमें बरेली के कई उद्यमियों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। सभी मेंबरों ने बजट के बाद अपने विचार भी रखे। उद्यमी पीयूष अग्रवाल ने बताया कि इस कार्यक्रम में सभी मेंबर्स को बुलाया गया था। बजट का लाइव टेलीकास्ट देखने के लिए होटल में बढ़ी टीवी स्क्रीन लगाई गई थी। जिसमें बजट का लाइव प्रसारण हुआ। इसके बाद सभी मेंबरों ने बजट को खूब सराहा। उन्होंने कहा कि छोटे उद्यमियों के लिए बजट में काफी प्रावधान किया गया है।

--------------------

उद्यमियों के कोटस् -

छोटे उद्यमियों को टैक्स में राहत दी गई है। होम लोन के ब्याज में पहले जहां सालाना दो लाख तक की छूट मिलती थी उसे बढ़ाकर 3.5 लाख करने का प्रस्ताव किया गया है। यह लोअर और मिडिल क्लास के साथ ही रियल एस्टेट के लिए भी काफी राहत भरा है।

पीयूष अग्रवाल, अध्यक्ष आईआईए

-----------------------

उद्यमियों को राहत देने वाला बजट है। बढ़े उद्यमियों पर टैक्स बढ़ाया गया है। जबकि छोटे उद्यमियों को टैक्स में राहत दी गई है। महिलाओं के बिजनेस करने के लिए भी सस्ते ब्याज पर लोन देने का प्रावधान किया गया है।

हरदीप सिंह

डिस्ट्रिक्ट सेक्रेट्री, आईआईए

---------------------

भ्रष्टाचार को खत्म करने वाला बजट है। हाउसिंग लोन में छूट देकर गरीबों को भी साथ लिया गया है। इस बजट से देश की आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा। सिर्फ अमीरों पर टैक्स का बोझ बढ़ाया गया है।

सुरेश सुंदरानी, नेशनल सेक्रेट्री आईआईए ----------

अमीरों पर टैक्स का बोझ बढ़ गया है। दो करोड़ या उससे ऊपर की आय वाले अमीरों के लिए टैक्स पर लगने वाला सरचार्ज बढ़ा दिया है। पांच करोड़ से उपर की आय पर सात फीसदी का सरचार्ज देना होगा।

दीपांशु अग्रवाल

आईआईए मेंबर

--------------------------

रेलवे में निजी भागीदारी के साथ सरकार देश में पहली बार प्राइवेट ट्रेनों का संचालन करेगी। इससे रेलवे के किराए पर सीधा फर्क पड़ेगा। निजी कंपनी रेलवे यात्रियों से अपना मनमाना किराया भी वसूलेगी।

राजेश गुप्ता उपाध्यक्ष आईआईए

---------------------

सीए के कोट्स

बजट में गरीबों व किसानों का विशेष ध्यान रखा गया है। गरीब लोग अब आधार कार्ड से ही इनकम टैक्स रिटर्न फाइल कर सकते हैं।

दिनेश गोयल

देश की पहली महिला वित्त मंत्री सीतारमण ने महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए बजट में काफी प्रावधान किया है। सबसे पहले उन्हें रोजगार स्थापित करने के लिए सस्ते ब्याज पर लोन मिलेगा।

धु्रव गोयल

----------------------

देश के इंफ्रास्ट्रक्चर को सुधारने के लिए काफी काम किया गया है। रेलवे के निजीकरण से रेल के लेट होने की समस्या में सुधार आएगा। इसके साथ होम लोन में छूट मिलने पर रीयल एस्टेट बिजनेस में काफी बढ़ोत्तरी होगी।

कपिल वैश्य,

सीनियर सीटिजन व सीए

----------------------

आम लोग

व्यापारियों व नौकरी पेशा लोगों के लिए कोई राहत नहीं दी गई। यह सिर्फ कागजों पर चलने वाला बजट है। डाक्टरों को भी टैक्स में कोई विशेष राहत नहीं दी गई।

डा। जेपी सेठी

--------------

इंफास्ट्रक्चर को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने यह बजट जारी किया है। देश को प्रदूषण मुक्त करने के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री पर ज्यादा जोर दिया गया है।

अमित पटेल

------------------

गरीब लोगों के लिए बजट में कोई ज्यादा प्रावधान नहीं किया गया। महिलाओं को एक लाख रुपये तक के लोन का का प्रावधान किया गया है।

यूडी खोलिया

Posted By: Inextlive